हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | December 07, 2022
हिमाचल चुनाव 2022: हिमाचल में रिवाज बदलेगा या राज, कड़े मुकाबले के बीच फैसला कल..       आज का राशिफल: 07 दिसम्बर 2022, बुधवार के दिन इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा, नौकरी-बिजनेस में मिलेगी सफलता       HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम       प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर       हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..       हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफल : 06 दिसम्बर 2022; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा       आज का राशिफल : 05 दिसम्बर 2022; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल      

हिमाचल | शिमला

राजधानी शिमला के जाखू में तेंदुए ने युवक को किया लहुलुहान, लोगों में तेंदूए की दहशत, डर के साये में जाखू निवासी, पढ़ें पूरी खबर..

November 24, 2022 05:18 PM
सांकेतिक फ़ोटो
Om Prakash Thakur

शिमला: (हिमदर्शन समाचार); राजधानी शिमला में तेंदुए ने युवक पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। मामला जाखू के फाइव बैंच के समीप हुआ।फाइव बेंच में रहने वाला 23 वर्षीय विजय काम से बुधवार देर रात्रि अपने घर को लौट रहा था। जब वह जाखू को जाने वाले मार्ग पर अपने घर की ओर लौट रहा था तो उस समय जाखू के समीप प्राथमिक पाठशाला से कुछ दूरी पर घात लगाकर बैठे तेंदुए ने अचानक युवक पर हमला कर दिया। 

राजधानी शिमला के जाखू में तेंदुए ने युवक को किया लहुलुहान..

तेंदुए से जिंदगी की जदोजहद करने के बाद वह किसी तरह जान बचाकर वहाँ से भाग गया. लेकिन तेंदुएँ के हमले से हाथ पूरी तरह लहूलुहान हो गया है. विजय को आईजीएमसी में ईलाज के बाद विजय को छुट्टी दे दी गई है।

शिमला के निजी होटल में शैफ का काम करने वाले विजय ने बताया कि वह बुधवार रात करीब 11:15 बजे होटल से काम करके घर लौट रहा था। जब वह 11:45 पर फाइव बेंच पहुंचा तो उसी समय प्राथमिक पाठशाला के समीप मार्ग में घात लगाकर बैठे तेंदुए ने अचानक उस पर हमला कर दिया। ऐसे में वह तेंदुए से करीब 5 मिनट तक लड़ता रहा और बड़ी मुश्किल से तेंदुए से जान बचाकर हॉली लॉज की ओर भाग खड़ा हुआ। उस समय रास्ते पर कोई नही था। उसके बाद उन्होंने घर में फोन किया जिसके बाद उन्हें गाड़ी से आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया।

लाइट कम होने की वजह से उन्हें तेंदुआ दिखाई नही दिया। रास्ते मे स्ट्रीट लाइट्स न होने के कारण उन्हें अचानक आता तेंदुआ नजर नही आया। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि यहां लाइट की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए और तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगाए जाएं।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस इलाके में स्ट्रीट लाइट की दिक्कत है। पिछले करीब एक महीने से जाखू के लोगों ने प्रशासन को इसके बारे में बताया है लेकिन अभी तक लाइट नहीं लग पाई है। वहीं रात की घटना के बाद स्थानीय लोग पूरी दहशत मे हैं।

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से अपील की है कि लाइट को दुरुस्त किया जाए और इस इलाके में जल्द से जल्द पिंजरा लगाया जाए।

वहीं बता दे इससे पहले बीते साल भी डाउनडेल में भी तेंदुए ने दीपावली की रात्रि को एक बच्चे को मौत का ग्रास बनाया था।वहीं कनलोग में भी उससे पहले एक 5 वर्ष की बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया था।उसके बाद वन विभाग द्वारा जगह जगह पिंजरे लगाए गए थे और तेंदुए को पकड़ने के लिए भारतीय वन्यजीव संस्थान (डब्ल्यूआईआई) की टीम आई थी।बड़ी जदोजहद के बाद तेंदुआ पकड़ा गया था अब एक बार फिर तेंदुए की दहशत राजधानी में बढ़ गयी है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल चुनाव 2022: हिमाचल में रिवाज बदलेगा या राज, कड़े मुकाबले के बीच फैसला कल..

HRTC चालक पर तेज धारदार हथियार से हमला, चालक यूनियन ने पंजाब में सेवाएं बन्द करने का दिया अल्टीमेटम

प्रदेश की जनता तक पहुंचा रिवाज़ बदलने का नारा, भाजपा एग्जिट पोल से जीतेगी ज्यादा सीटे: मुख्यमंत्री, जयराम ठाकुर

हिमाचल में अगर भाजपा नही आई तो, कांग्रेस के इन नेताओं में लग सकती है मूछें कटवाने की होड़, जानिए क्या है मूछों से जुड़ा सयोंग..

हिमाचल: नतीजों से पहले एक्टिव मोड में आई अफसर लॉबी : होली लॉज के काट रहे चक्कर, पहले से मलाईदार पदों पर, अब फिर करने लगे सैटिंग..!!, पढ़ें विस्तार से..

हिमाचल एग्जिट पोल में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानें भाजपा-कांग्रेस को कितनी-कितनी सीटें, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर, CCTV में कैद हुआ हादसा

दुःखद खबर : हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में निजी बस दुर्घटनाग्रस्त, 21 यात्री घायल, पढ़ें पूरी खबर..

CM जयराम का बड़ा बयान, बोले - भावी मुख्यमंत्री बनकर चुनाव लड़ने वाले सभी कांग्रेस के नेता हारेंगे चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला: CBI ने दर्ज की FIR, रिकॉर्ड कब्जे में लिया, पढ़ें पूरी खबर..