आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफल : 30 नवम्बर 2022; इन राशियों के जातकों को मिलेगी आज बड़ी कामयाबी, पढ़ें आज का राशिफल

November 30, 2022 09:00 AM

मेष - इस राशि के लोग ऑफिस को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए टीम के साथ कदम से कदम मिलाए. व्यापारी कारोबार से जुड़ी बातों को घर तक लेकर न आएं तो बेहतर होगा. युवाओं को अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा वरना आपके संबंधों में खटास आ सकती है. परिवार में यदि किसी बर्थडे है तो उनके लिए सरप्राइज़ पार्टी प्लान कर सकते हैं. खुद को एनर्जेटिक रखने के लिए योग और वर्कआउट अवश्य करें. इससे आप एनर्जेटिक होने के साथ साथ फिट भी रहेंगे.

वृष - वृष राशि के लोग अपनी टीम का नेतृत्व करने में सफल होंगे. जिस कारण आप सौंपी गई जिम्मेदारी को पूरा कर पाएंगे. व्यापारी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को प्रसन्न रखें उन्हें खुश रखने के लिए आप कोई तोहफा भी दे सकते हैं. युवा कोई भी काम कल पर न टाले, काम को वक्त रहते ही पूरा कर लें. तभी आप लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. पिता की ओर से जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है. नई जिम्मेदारी लेने में घबराए नहीं बल्कि उसे पूरा करने का प्रयास करिए. देर रात तक जागने की आदत छोड़ दें और नींद पूरी लें अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं.

मिथुन - इस राशि के लोगों को ऑफिस का टारगेट पूरा करने में सहकर्मियों और अधीनस्थ का सहयोग मिलेगा. व्यापारी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उन्हें डिस्काउंट का ऑफर दे सकते हैं जिससे उनकी संख्या बढ़ेगी. युवा किसी अनजान पर आंख बंद करके भरोसा मत करें, हकीकत सामने आने पर आप दुखी हो सकते हैं. यदि संभव हो तो पूरे परिवार सहित किसी तीर्थ स्थल पर जाना चाहिए. काम तो करते रहिए लेकिन आराम भी करते चलिए वरना बीमार भी हो सकते हैं.

कर्क - कर्क राशि के लोग अपने सभी डॉक्यूमेंट को संभालकर रखें क्योंकि चोरी होने की आशंका है. व्यापारियों का अच्छा मैनेजमेंट ग्राहकों को प्रसन्न करेगा जिससे वह आपसे परमानेंट भी जुड़ सकते हैं. युवा गंभीर विषय पर चर्चा होने पर शर्मिंदा हो सकते हैं इसलिए ऐसा कोई काम न करें जिसकी वजह से आपकी नजर शर्म से झुक जाएं. अपने ईगो को किनारे कर जीवनसाथी से बात करने की पहल करें तभी दांपत्य जीवन में सुधार आ पाएगा. बीपी मरीज दवा लेने में किसी तरह की कोई लापरवाही मत करें, यह लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है.

सिंह - इस राशि के सरकारी कामकाज से जुड़े लोगों को विभाग में उच्चाधिकारी की ओर से सम्मान प्राप्त होगा. व्यापारी बड़ी डील तय करने के बाद अपेक्षित मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे, जिस कारण वह आर्थिक नुकसान की भरपाई आज कर पाएंगे. जो युवा सैन्य विभाग में नौकरी करने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जल्दी ही कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. घर के मुखिया को अपने साथ साथ अन्य सदस्यों की राय को अहमियत देनी चाहिए. आपकी छोटी सी जिम्मेदारी आपसी संबंधों को जोड़े रखने का काम करेगी. यात्रा के लिए पैकिंग करते समय जरूरी सभी समान और अपना पर्सनल सामान भी पैक कर लें वरना यात्रा दौरान दिक्कत हो सकती है.

कन्या - कन्या राशि के लोग पर काम को समय पर पूरा करने का उच्चाधिकारियों की ओर से दबाव रहेगा. सोने चांदी के व्यापारी उधारी पर समान देने से बचें अन्यथा पैसा फंसने का डर है. जिस कारण आपको कुछ समय के लिए आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. युवा अपने मन की बात मित्र या किसी करीबी व्यक्ति के साथ शेयर करें, उनके साथ बात करके आप खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे. अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर थोड़ा समय परिवार को भी दीजिए और कोशिश करें कि महत्वपूर्ण दिन में सबके साथ रहे. रक्तदान करके यदि किसी की मदद करने का मौका मिले तो इस हाथ से बिलकुल भी जाने न दें.

तुला - इस राशि के लोग सफलता हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करें, आपकी सफलता का पूरा श्रेय मेहनत को जाएगा. व्यापारियों का पैसे के लेनदेन को लेकर क्लाइंट से विवाद होने की आशंका है. विवाद होने की स्थिति से बचें. युवा अपनी योग्यतानुसार ही काम की जिम्मेदारी लें जिसे आप बखूबी निभा पाएं, जो काम आपके बस में नहीं है उसकी जिम्मेदारी न लें. घर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लें साथ ही घर के कीमती सामानों पर नजर रखें क्योंकि चोरी होने की आशंका है. दांतों की साफ सफाई पर ध्यान दें , कैविटी होने का डर है जिस कारण दर्द की समस्या हो सकती है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग अपना बैग तैयार कर लें मनचाहा ट्रांसफर मिलने की संभावना है, मनचाहा ट्रांसफर पाकर आप आंतरिक तौर पर खुश रहेंगे. व्यापारी कोई भी निर्णय सोच समझकर लें क्योंकि उसका सीधा असर आपके व्यापार पर पड़ेगा. युवा जिस कार्य में रुचि रखते है उनको वही काम करना चाहिए जिससे काम को करते समय वह खुश रहें साथ ही काम भी मन लगाकर करें. परिवार में कोई ऐसी बात हो सकती है जिससे आपके दिल को ठेस पहुंच सकती है. सीढ़ी पर चढ़ते और उतरते वक्त साथ ही ऊंचाई पर काम करते समय अलर्ट रहें गिरकर चोट लगने की आशंका है.

धनु - इस राशि के टारगेट बेस्ड काम करने वाले समय पर अपना काम पूरा करने में सफल होंगे. इंटीरियर व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, आज कारोबारी बड़े मुनाफे कमा सकते हैं. युवा जिस खेल में रुचि रखते है उसे अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें. इससे आप शारीरिक तौर पर फिट भी रहेंगे. बच्चों की अनावश्यक जिद को पूरा न करें वरना इससे वह जिद्दी और बिगड़ैल हो सकते हैं. दोपहिया चलाते समय हेलमेट जरूर पहन लें क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है जिसमे सिर पर गहरी चोट लगने का भी डर है.

मकर - मकर राशि के फील्ड वर्ग से जुड़े लोगों को अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. इसलिए निराश न हो. व्यापारी क्लाइंट की डिमांड को समझने का प्रयास कर उसे पूरा करने की कोशिश करें. जो हुआ उसके बारे में सोचकर परेशान न हो बल्कि भविष्य के लिए सोचकर आगे की प्लानिंग करें. परिवार में संतान पढ़ाई और नौकरी में अच्छा नाम कमाएंगी. जिससे उसके साथ ही माता पिता का नाम भी रोशन होगा. हड्डियों में दर्द की यदि समस्या है तो डॉक्टर की सलाह पर एक बार कैल्शियम की जांच अवश्य करा लें.

कुंभ - इस राशि के लोगों पर काम न पूरा करने की स्थिति में सबकी जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है. यदि कारोबार में बदलाव की सोच रहे थे तो काम करने का यह उचित समय है. युवा गैर कानूनी कामों से उचित दूरी बनाकर रखें अन्यथा आप बिना बात के भी फंस सकते हैं. परिवार में यदि कोई मनमुटाव है तो उसे खत्म करने की कोशिश आपको करनी होगी. अपनी सूझबूझ से आप इसे निपटाने में सफल होंगे. कान का विशेष ध्यान रखें, जरा सी भी दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य करें क्योंकि कम सुनने की समस्या होने की संभावना है.

मीन - मीन राशि के लोग को ऑफिस के काम से बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है अनावश्यक यात्रा सोच परेशान न हो बल्कि मन लगाकर काम करें. किसी भी नए व्यापार में निवेश करने से पहले उसकी अच्छे से जानकारी लेने के बाद ही निवेश करें. युवा वर्ग जिम्मेदारियों को बोझ बिलकुल भी न समझें. एक न एक दिन आपको परिवार की जिम्मेदारी लेनी होगी. अपनों के साथ हंसी मजाक परिवार के तनाव को कम करेगा जिससे सभी का मन खुश होगा. कंधे में चोट लगने की आशंका है इसलिए कोई भी काम करते समय अपना खास ध्यान रखें.

डिस्क्लेमर : यह राशिफ़ल सोशल साइट्स से लिया गया है। हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। ध्यान रहे कि 'राम और रावण' की एक ही राशि थी, फिर भी एक धर्मी और दूसरा अधर्मी क्यूं हुए ? एक को वनवास और दूसरे को राज पाट का सुख क्यों ? केवल जन्म राशि एक होने से भाग्य अथवा स्वभाव व सभी लोंगों का राशिफ़ल एक जैसे नहीं हो जाता हैं। इसलिए जिस किसी भी पाठक को अपने भविष्य फल / वर्षफल की जानकारी लेनी हो वे किसी भी नजदीकी कुंडली विशेषज्ञ से अपना दैनिक या सालाना वर्षफल बनवा सकते हैं।

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल