लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

राशिफल

आज का राशिफल : 05 दिसम्बर 2022; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

December 05, 2022 09:17 AM

🙏🌹 जय श्री महाकाल 🌹🙏 05 दिसम्बर 2022 (सोमवार) श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग का आज प्रातः कालीन भस्म आरती शृंगार दर्शन, उज्जैन, मध्यप्रदेश । 💕 आप सभी का सोमवार शुभ हो । हर हर महादेव ।

मेष राशि : आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आपकी दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को आज ही हल करने की जरूरत है। इसलिए सकारात्मक सोचे तो सफलता जरूर मिलेगी। घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। आप अपना ज्यादा समय अपने परिवार के साथ गुजारेंगे।

लकी रंग- ब्राउन

लकी नंबर- 6

वृष राशि : आज आपका दिन सुनहरा रहेगा। अगर आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं, तो वो खुशखबरी आपको जल्दी ही मिलने वाली है। अपने विचारों को सकारात्मक रखें, इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर होगा। आज का दिन उन लोगों के लिए अच्छी ख़बर लेकर आया है, जो व्यवस्य अपना बदलने का विचार कर रहे हैं। आज विदेश में जॉब पाने के योग हैं। घर के तनाव को बड़ी समझदारी के साथ सुलझाने का प्रयास करें तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपके विचारों में कलात्मक सोच का सृजन होगा।

लकी रंग- पीला

लकी नंबर- 3

मिथुन राशि : आज आपको अचानक भौतिक वस्तुओं के प्रति मोह जागृत होगा। सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को अधिक फ़ायदा होगा उन्हें उनके टैलेंट के लिए सराहा जाएगा, जिससे आपकी किस्मत चमकेगी और धन का आगमन होगा। व्यवस्य के चलते आप शहर से दूर भी जा सकते हैं। आप को बीमारी में आराम मिलेगा, बस आप खान-पान और अपनी जीवनशैली में सुधार लाएं जिससे आपको फायदा मिले। इससे आपके पेट को आराम मिलेगा और किसी बड़ी बीमारी से बचाव भी होगा।

लकी रंग- पीच

लकी नंबर- 5

कर्क राशि : आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने व निर्णय लेने के लिए आज का दिन उत्तम है। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने पर आपको मनवांछित ख़ुशी प्राप्त हो सकेगी, वहीं परिवार में किसी बड़े कार्य के पूर्ण हो जाने के बाद माहौल प्रमोदपूर्ण होगा। अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करें। जिन्हें भी बल्डप्रेशर और मधुमेह की शिकायत है, उन्हें अपनी सेहत के लिए सावधान रहना होगा। ध्यान रहें आप वही भोजन खाएं जो आपके लिए उचित है और व्यायाम भी करें।

लकी रंग- ग्रे

लकी नंबर- 9

सिंह राशि : आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। ऑफिस जाते समय सामान और जरूरी पेपर को लेना न भूलें। गुस्से पर काबू रखें, वरना आपके काम बिगड़ सकते हैं। बॉस आपके द्वारा किए गए काम की लिस्ट को चेक कर सकते हैं। आज फ़ैमिली के साथ आप अपना क़ीमती वक़्त गुज़ारेंगे। शादीशुदा जीवन में ख़ुशियां लाने के लिए आप अपने जीवनसाथी का सहयोग करेंगे। उनके साथ आप कहीं छोटी यात्रा में निकल सकते हैं। आर्थिक मसलों को लेकर सावधान रहें और किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। लोगों के साथ स्नेह और आपसी सौहार्द के साथ पेश आने की जरूरत है।

लकी रंग- ऑरेंज

लकी नंबर- 8

कन्या राशि : आज आपका दिन उत्तम रहेगा। अपने करियर को नई ऊंचाई और नया आयाम देने के लिए कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे। इससे आपको भविष्य में इसका फायदा मिलेगा। नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए दिन शुभ रहेगा। पहले मित्र लाभ और फिर धन लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुराने रोग खत्म हो जाएंगे। जमीन और संपत्ति से रिलेटेड कार्य पूरे होंगे। आपके दिल-दिमा में जो चल रहे कार्य शीघ्र ही पूरे होने की सम्भावना है। मन में उठती कल्पना की लहरें आपको ऊचाईयों पर ले जाएगी। परिवार से जुड़े हुए कार्य भी किसी कारण रुक सकते हैं।

लकी रंग- काला

लकी नंबर- 1

तुला राशि : आज आपका दिन लकी रहेगा। आपको दाम्पत्य जीवन में सुख प्राप्त होगा। शाम को परिवार के साथ किसी कम पर सलाह करेंगे। कारोबार एवं नौकरी में आज दिन भर अच्छी मेहनत करेंगे। आज का दिन उनके लिए शुभ है जो लेखाशास्त्र या वित्तीय क्षेत्र में कार्यरत हैं अथवा बेरोजगार हैं, उन्हें नवीन अवसर मिल सकेंगे। फैमिली को समय अवश्य दें जिससे रिश्तो में मधुरता बनी रहेगी। मन में उठने वाले सवालों के जवाब मिल सकते हैं। घर और ऑफिस से सहयोग मिलेगा। पार्टनर आपको ऐसी सलाह दे सकता है जो आपके लिए बहुत जरूरी भी है और उससे आपको बड़ा फायदा हो सकता है।

लकी रंग- गोल्डन

लकी नंबर- 4

वृश्चिक राशि : आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आप अपने ऑफिस के किसी प्रोजेक्ट पर आपनी राय बेबाकी से प्रस्तुत करने में सफल हो जायेंगे, इससे आपके सीनियर खुश हो जाएंगे और बॉस की नजर में आप छा जाएंगे। आप अपने दोस्त की कोई पुरानी समस्याओं को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे, लेकिन बाद में सफल भी हो जाएंगे। फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आपका मन बहुत खुश होगा। किसी काम के लिए होने वाली यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आपका पूरा ध्यान अपने महत्वपूर्ण कामों पर रहेगा तो सफलता जरूर मिलेगी।

लकी रंग- सफेद

लकी नंबर- 7

धनु राशि : आज आपका दिन ताजगी भरा रहेगा। रोजमर्रा के कामों से जुड़ी कोई परेशानी सुलझ जाएगी साथ ही शांति और गंभीरता से काम करें सब ठीक हो जाएगा। आज कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो बेहतर होगा कि बड़ों की सलाह लेकर ही शुरुआत करें, इससे काम सही से पूरा होगा। पार्टनर की बातों को गंभीरता से लें तो इसका असर आपकी लव लाइफ पर पड़ेगा और संबंध भी मीठे होंगे। घर की कई तरह की जिम्मेदारी वाले काम आज आपको दिए जाएंगे कार्यक्षेत्र और व्यापार में मेहनत अधिक रहेगी और उसके परिणाम कुछ कम रहेंगे।

लकी रंग- ब्लू

लकी नंबर- 2

मकर राशि : आज आपका दिन नार्मल रहेगा। व्यवस्था के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिये कार्यस्थल पर सकारात्मक बदलाव होंगे। ऐसा काम करें जो आपको संतुष्टि देता हो। आने वाली परेशानियां परिवार और दोस्तों के सहयोग से निपट जाएगी। करियर आगे बढ़ सकता है। पार्टनर से प्यार, सरप्राइज और सहयोग मिलेगा। आज मिलने वाले परिणाम आपके फेवर में रहेंगे। किसी कंम्पिटीसन में हिस्सा लेंगे जिसमे आपको सफलता हासिल अवश्य मिलेगी। परिवार में तालमेल बनाकर रखें साथ ही बाहर निकलने से पहले घर के बड़े का आशीर्वाद अवश्य लें क्योंकि घर से बाहर आज किसी से विवाद हो सकता है इसे इग्नोर करना बेहतर रहेगा।

लकी रंग- सिल्वर

लकी नंबर- 3

कुम्भ राशि : आज आपका दिन खास पल लेकर आएगा। आपके कार्यों से लोग खुश होंगे। अध्यात्म और विज्ञान में रुचि बढ़ेगी। निवेश के लिए आज का दिन ठीक है। पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम जॉब करने का ऑफर भी मिल सकता है। आज का दिन आपके लिये अधिक सुख एवं उन्नति कारक होगा। कुछ कामों में कॉन्फिडेंस की कमी हो सकती है। बेहतर होगा कि अपना कॉन्फिडेंस कम न होने दें , मन लगाकर काम करें। उचित मेहनत से आप काम में रुकावटों से भी पार पा लेंगे।

लकी रंग- लाललकी नंबर- 6

मीन राशि : आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कुछ बड़ा आर्थिक लाभ भी मिलेगा। आप जैसे कई लोगों को दक्षता बढाने वाला कोर्स बहुत मददगार साबित होगा। इनकम बढ़ेगी, लेकिन खर्चा भी आपके कंट्रोल से बाहर होगा। कार्य स्थल पर भी अधिकारियों से मदद और आपको तारीफ मिलेगी। अपने से उम्र में ज्यादा और प्रभावशाली लोगों की मदद से कांटेक्ट होगा जिससे आपको आगे बढ़ने में बहुत मदद मिलेगी। सेहत के लिए भी आज का दिना बेहतर रहेगा। आपके अच्छे व्यवहार से लोगो की सहानुभूति मिलेगी साथियों का सहयोग मिलेगा।

लकी रंग- मैरून

लकी नंबर- 5

Note: यह राशिफ़ल सामान्यतय सभी राशियों के अक्षरों के अनुसार सोशल साइट्स से लिया गया है. हिमदर्शन न्यूज़ पोर्टल यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर सटीक बैठे. जिस किसी भी पाठक को सटीक जानकारी लेनी हो वो अपनी कुंडलीनुसार अपने नजदीक किसी भी कुंडली विशेषज्ञ के पास जा कर अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है... धन्यवाद ।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024