लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

खेल

IND W vs SL W: भारतीय गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी श्रीलंकाई टीम, 7 विकेट से भारत ने जीता मैच

January 22, 2023 08:22 PM
भारतीय गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी श्रीलंकाई टीम, 7 विकेट से भारत ने जीता मैच

नई दिल्ली : (HD News); IND W vs SL W U-19 WC। भारतीय टीम और श्रीलंका टीम के बीज आज यानी 22 जनवरी को महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने सुपर 6 के अपने आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी और शानदार अंदाज में जीत हासिल की।

मैच (IND W vs SL W U-19) में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका महिला टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 59 रन ही बनाए। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम ने 8वें ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ये लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ ही टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बरकरार है।

IND W vs SL W U-19 WC : श्रीलंका महिला टीम की बल्लेबाज रहे फ्लॉप

दरअसल, भारतीय महिला टीम और श्रीलंका महिला टीम (India Women U-19 vs Srilanka Women U-19 WC) के बीच खेले गए अंडर 19 मुकाबले में श्रीलंका टीम के बल्लेबाज फ्लॉप नजर आए। भारतीय महिला टीम के लिए गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। मैच की पहली गेंद पर श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज नेतमी सेनारत्ना अपना विकेट गंवा बैठी।

इसके बाद टीम के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह एक-एक करके बहते चले गए। श्रीलंका टीम की तरफ से कप्तान विश्मी गुणारत्ना ने 28 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन तक नहीं बना सका। भारत की तरफ से पार्शवी चोपड़ा ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 1.25 का रहा। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

इसके जवाब में भारतीय टीम 60 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। जहां शेफाली वर्मा ने एक छक्के और एक चौके के मदद से 10 गेंदों पर 15 रन बनाए और इसके बाद वह आउट हो गई। श्वेता सहरावत ने 17 गेंदों पर 13 रन बनाए। ऋषा घोष भी मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

पहली गेंद पर चौका जड़ने के बाद दूसरी गेंद पर वह अपना विकेट गंवा बैठी। सोम्या तिवारी ने 15 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए, जिसमें 5 चौके शामिल रहे। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने 76 गेंदे शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में पीटा, 8 विकेट से जीता जोहान्सबर्ग वनडे, साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही प्रोटियाज गेंदबाजों की लगा दी क्लास, इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक

अर्शदीप-आवेश के तूफान में ढही साउथ अफ्रीका, भारत को मिला 117 रनों का टारगेट, पढ़ें पूरी खबर..

नेहरू युवा क्लब की क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न, भीम सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की, आर्यन इलेवन ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट, पढ़ें पूरी खबर..

पहली बार फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह रन से हराया

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद आंसू छिपाने के लिए पहना चश्मा, अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं

Women's T20 WC: पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 23 को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है सामना

Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 3 रन से हराया

Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम, आखिरी मैच में श्रीलंका को 102 रन से रौंदा..

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ 'खास रिकॉर्ड', रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी