अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..       देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर       सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 18 मई 2024; आज इन राशि के जातकों पर रहेगी शनिदेव की कृपा दृष्टि, जिंदगी में आ रही सभी बाधाएं होंगी दूर, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..       पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 17 मई 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा दृष्टि, जानिए क्या कहता है आपका दैनिक राशिफल       शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..      

हिमाचल | कांगड़ा

पर्यटन को बढ़ावा और युवाओं को रोजगार मेरी प्राथमिकता - सुधीर शर्मा

February 27, 2023 06:57 PM
धर्मशाला, 27 फरवरी। विधायक के रूप में धर्मशाला विधानसभा हलके में दूसरी और अपनी कुल चौथी पारी खेल रहे सुधीर शर्मा क्षेत्र में पर्यटन विकास पर फोकस कर रहे हैं। उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की अपनी प्राथमिकता दोहराते हुए इस दिशा में निर्णायक कदम उठाए हैं। 
 
बता दें, हाल ही में धर्मशाला में दोनों होटल एसोसिएशन ने अपनी मांगें विधायक सुधीर शर्मा को बताई थीं। इन मांगों में से 15 को सुधीर शर्मा ने अपनी प्राथमिकताओं में शामिल कर लिया है। सुधीर शर्मा ने इस बारे में जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के अधिकारियों से चर्चा करके आगामी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।
 
सुधीर शर्मा ने बताया कि धर्मशाला और मकलोडगंज में होटल कारोबारियों की सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। इस मांग पर उन्होंने काम शुरू कर दिया है। शहर में पार्किंग पर काम किया जा रहा है। इसके अलावा खड़ा डंडा मार्ग समेत कोतवाली-मैक्लोडगंज मार्ग की हालत भी खराब है। जल्द ही इसे ठीक करवाया जाएगा।
 
 सुधीर शर्मा ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार की लचर व्यवस्था के चलते धर्मशाला को पर्यटन में नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगस्त महीने में बरसात के दौरान खड़ा डंडा रोड टूट गया था। इस रोड से कुछ ही मिनट में धर्मशाला से मैक्लोडगंज पहुंचा जा सकता है। साथ ही ये दलाईलामा टेंपल के लिए भी बेहद सुगम मार्ग है। इस रोड़ को शीघ्र चकाचक किया जाएगा।
 
सुधीर शर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों को डेडलाइन में पूरा करना उनकी प्राथमिकता है। एसोसिएशन की मांग पर इन प्रोजेक्टों को स्पीड अप किया गया है। इसके अलावा आम शहरी को स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों की स्टेट्स शेयरिंग की जाएगी। मैक्लोडगंज, भागसूनाग व नड्डी में मल्टी स्टोरी पार्किंग भी बनाई जाएंगी।
 
उन्होंने कहा कि धर्मकोट से गुना देवी मंदिर के लिए होर्स राइडिंग ट्रैक विकसित किया जाएगा। अपर धर्मशाला में गार्बेज मैनेजमेंट को दुरुस्त किया जाएगा। कन्वेंशन सेंटर पर तेजी से काम होगा।
 
वहीं, टी गार्डन, चर्च, नड्डी लेक में चहल पहल बढ़ाना भी प्रमुख मांग है। इसपर काम किया जा रहा है। धर्मकोट से टीसीवी और नड्डी के लिए साइकिलिंग ट्रैक भी बनाया जाएगा। धर्मकोट से वाटर फॉल के लिए भी ट्रैक पर विचार चल रहा है। सैल्फी प्वाइंट और वाटरफॉल के आसपास ब्यूटीफिकेशन का कार्य करवाया जाएगा।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..

देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर

सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..

पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..

VIDEO : शराब के नशे में धुत होकर शिक्षा के मंदिर पहुंचा प्रवक्ता, SMC ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराबी प्रवक्ता की खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैली, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल : प्रदेश के इस जिला कारागार में महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौत, मामले की जांच शुरू, पढ़ें पूरी खबर..