अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..       देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर       सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 18 मई 2024; आज इन राशि के जातकों पर रहेगी शनिदेव की कृपा दृष्टि, जिंदगी में आ रही सभी बाधाएं होंगी दूर, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..       पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 17 मई 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा दृष्टि, जानिए क्या कहता है आपका दैनिक राशिफल       शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..      

हिमाचल | कांगड़ा

कांगड़ा : एयरपोर्ट के विस्तारिकरण को लेकर डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक

July 01, 2023 10:32 AM

धर्मशाला: कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तारिकरण को लेकर आज डीसी ऑफिस धर्मशाला में जिलाधीष डॉ. निपुण जिंदल की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के उपरांत उपायुक्त ने बताया कि कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारिकरण से संबंधित आगामी कार्रवाई को लेकर आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिला कांगड़ा को प्रदेश की पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने की प्रतिबद्धता जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जिला कांगड़ा को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने के संकल्प की पूर्ती के लिए जिले में कईं महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा हवाई अड्डे का विस्तार भी इस कड़ी में बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर अभी तक जो भी आवश्यक कार्रवाई वांछित थी, उसे कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी एयरपोर्ट विस्तारिकरण को लेकर जो संभावित कार्रवाई हो सकती है, उसको लेकर संबंधित विभागों से बैठक में चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारिकरण को लेकर आने वाले दिनों में प्रशासन और अन्य विभागों द्वारा की जाने वाली आवश्यक कार्रवाई के संबंध में आज बात-चीत की गई। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे के विस्तार की स्थिति में भूमि अधिग्रहण, मुआवज़ा आवंटन, पुनर्वास, निर्मित ढांचे, कृषि, वन संबंधित डेटा को फीड करने के लिए एनआईसी द्वारा एक सॉफ्टवेयर भी तैयार किया गया है, जिसके बारे में बैठक में विभाग द्वारा जानकारी उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा एनआईसी के माध्यम से तैयार किए गए इस सॉफ्टवेयर से डेटा फीडिंग में त्रुटि और गलती की संभावनाएं न के बराबर रह जाएंगी।

इस दौरान अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी रोहित राठौर, एसडीएम कांगड़ा नवीन तंवर, एसडीएम शाहपुर करतार चंद, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विनय धीमान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..

देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर

सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..

पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..

VIDEO : शराब के नशे में धुत होकर शिक्षा के मंदिर पहुंचा प्रवक्ता, SMC ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराबी प्रवक्ता की खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैली, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल : प्रदेश के इस जिला कारागार में महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौत, मामले की जांच शुरू, पढ़ें पूरी खबर..