आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

खेल

अर्शदीप-आवेश के तूफान में ढही साउथ अफ्रीका, भारत को मिला 117 रनों का टारगेट, पढ़ें पूरी खबर..

December 17, 2023 04:24 PM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और उसने पावरप्ले में ही अपने चार विकेट खो दिए। ये चारों विकेट अर्शदीप सिंह ने झटके। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में रीजा हेंड्रिक्स और रस्सी वैन डर डुसेन को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। बाद में अर्शदीप ने दूसरे ओपनर टोनी डी जोरजी और हेनरिक क्लासेन को आउट कर दिया।

अर्शदीप सिंह के बाद आवेश खान का जलवा देखने को मिला और उन्होंने लगातार गेंदों पर कप्तान एडेन मार्करम और वियान मुल्डर को चलता किया। अफ्रीकी टीम की हालत खराब कर दी। फिर आवेश ने खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर और केशव महाराज को भी पवेलियन रवाना कर दिया। 73 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका 100 रन भी नहीं बना पाएगा, लेकिन एंडिले फेहलुक्वायो ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर साउथ अफ्रीका को 116 रनों के स्व पहुंचाने में मदद की।

फेहलुक्वायो ने तीन चौके और दो सिक्स की मदद से 49 गेंदों पर 33 रन बनाए। वहीं टोनी डी जोरजी ने 28 रनों की पारी खेली, जिसमें दो चौके और इतने ही सिक्स शामिल रहे। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 10 ओवरों में 47 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं आवेश खान को चार, जबकि कुलदीप यादव को एक सफलता हासिल हुई।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में पीटा, 8 विकेट से जीता जोहान्सबर्ग वनडे, साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही प्रोटियाज गेंदबाजों की लगा दी क्लास, इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक

नेहरू युवा क्लब की क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न, भीम सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की, आर्यन इलेवन ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट, पढ़ें पूरी खबर..

पहली बार फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह रन से हराया

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद आंसू छिपाने के लिए पहना चश्मा, अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं

Women's T20 WC: पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 23 को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है सामना

Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 3 रन से हराया

Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम, आखिरी मैच में श्रीलंका को 102 रन से रौंदा..

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ 'खास रिकॉर्ड', रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

Pat Cummins: दिल्ली टेस्ट के बाद सीरीज छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौटे पैट कमिंस, लगातार दो हार के बाद टीम को बड़ा झटका