अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..       देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर       सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 18 मई 2024; आज इन राशि के जातकों पर रहेगी शनिदेव की कृपा दृष्टि, जिंदगी में आ रही सभी बाधाएं होंगी दूर, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..       पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 17 मई 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा दृष्टि, जानिए क्या कहता है आपका दैनिक राशिफल       शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..      

हिमाचल | शिमला

विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..

March 29, 2024 08:25 AM

हिमाचल में 6 विधानसभा में हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने कांग्रेस के 6 बागी चेहरे' मैदान में उतार दिए हैं। विरोध और स्वागत के बीच धर्मशाला, हमीरपुर, ऊना और सोलन में हुए इन कार्यक्रमों के जरिये पार्टी नेतृत्व ने एकजुटता के साथ ऑल इज वेल का संदेश देने की कोशिश की। हालांकि, धर्मशाला में सांसद किशन कपूर तो ऊना में पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर ने स्वागत कार्यक्रमों से किनारा किया। गगरेट में पूर्व प्रत्याशी राजेश ठाकुर को छोड़कर अन्य पांच हलकों में हुए स्वागता कार्यक्रमों से भाजपा के 2022 के प्रत्याशियों ने दूरी बनाए रखी।

हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के घटनाक्रम के करीब एक महीने बाद वीरवार को पांच बागी और एक निर्दलीय विधायक भगवा चोला ओढ़कर पहली बार अपने हलकों में पहुंचे थे। सभी उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। कुटलैहड़ में देवेंद्र भुट्टो और देहरा में होशियार सिंह के स्वागत के बाद अब अपने चुनावी क्षेत्रों में लौटे अन्य बागियों व निर्दलीयों के स्वागत में कार्यक्रम आयोजित किए।

वीरवार को भी पूर्व सीएम जयराम ऊना में तो डॉ बिंदल पहले हमीरपुर और फिर धर्मशाला में सक्रिय रहे। पार्टी के कई अन्य नेताओं की ड्यूटी लगाई गई थी।

भगवा रंग में रंगे मंचों पर धर्मशाला में सुधीर शर्मा, सुजानपुर में राजेंद्र राणा, हमीरपुर में आशीष शर्मा व बड़सर में इंद्रदत्त लखनपाल, ऊना के गगरेट में चैतन्य शर्मा और सोलन के नालागढ़ में केएल ठाकुर का पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। धर्मशाला के मंच पर भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. राजीव भारद्वाज समेत संसदीय क्षेत्र के विधायक भी मौजूद रहे। स्वागत कार्यक्रमों में संगठन पदाधिकारियों की ठीक-ठाक भागीदारी रही। इक्का-दुक्का को छोड़कर संगठन के अधिकांश चेहरे अपने-अपने क्षेत्रों में हुए कार्यक्रमों मौजूद रहे।

हालांकि, बागियों के स्वागत की गहमागहमी के बीच सांसद किशन कपूर धर्मशाला में होकर भी दूर रहे। धर्मशाला से ही पूर्व प्रत्याशी राकेश चौधरी बुधवार को ही इस्तीफा दे चुके थे। उधर, हमीरपुर के भी तीनों हलकों में पार्टी के पूर्व प्रत्याशी रहे कैप्टन रणजीत सिंह राणा, नरेंद्र ठाकुर और माया शर्मा व उनके पति पूर्व विधायक बलदेव शर्मा कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। सोलन के नालागढ़ में पूर्व प्रत्याशी लखविंद्र राणा और उनके समर्थकों ने कार्यक्रम से किनारा किए रखा। जबकि, गगरेट में पूर्व प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक राजेश ठाकुर चैतन्य के लिए सजे मंच पर मौजूद रहे।

धर्मशाला में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के साथ पूर्व विस अध्यक्ष विपिन सिंह परमार तो गगरेट में खुद पूर्व सीएम जयराम ठाकुर अन्य नेताओं के साथ मौजूद रहे। सुजानपुर में पूर्व मंत्री एवं विधायक बिक्रम ठाकुर राजेंद्र राणा, हमीरपुर में राज्यसभा सांसद डॉ सिकंदर आशीष शर्मा और बड़सर में विधायक राकेश जम्वाल इंद्रदत्त लखनपाल के साथ रहे। छह हलकों में हुए इन स्वागत कार्यक्रमों के जरिये भाजपा ने उत्साही अंदाज में नये चेहरों को उपचुनाव के मैदान में उताकर कार्यकर्ताओं से रूबरू कराया। कार्यकर्ताओं को संदेश देने की कोशिश की कि अब पार्टी के नये चुनावी चेहरों की जीत के लिए संगठन भी कमर कस चुका है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..

देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर

सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..

पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..

VIDEO : शराब के नशे में धुत होकर शिक्षा के मंदिर पहुंचा प्रवक्ता, SMC ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराबी प्रवक्ता की खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैली, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल : प्रदेश के इस जिला कारागार में महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौत, मामले की जांच शुरू, पढ़ें पूरी खबर..