अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..       देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर       सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 18 मई 2024; आज इन राशि के जातकों पर रहेगी शनिदेव की कृपा दृष्टि, जिंदगी में आ रही सभी बाधाएं होंगी दूर, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..       पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 17 मई 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा दृष्टि, जानिए क्या कहता है आपका दैनिक राशिफल       शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..      

हिमाचल

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

April 26, 2024 02:29 PM
Om Prakash Thakur

डिप्टी सीएम ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां न तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, न विवश कर सकता है और न ही कोई मुझ पर चुनाव थोप सकता है। मैं राजनीति अपने मन की करता हूँ, अपनी शर्तों पर करता हूँ, और अपने हिसाब से करता हूँ। तो इसलिए कौन शाजिस कर रहा है ? कौन षड्यंत्र कर रहा है? हम इन चींजों से ऊपर निकल चुके है। हमारी राजनीति इनसे ऊपर की है, देखें पूरा वीडियो और क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री..

शिमला: (HD News) हिमाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीटों और विधानसभा की 6 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस में अभी भी कशमकश चल रही है। इसी बीच प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेता और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का नाम भी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अनुराग ठाकुर के मुकाबले काफी ट्रेंड कर रहा था। यहां तक कि उन्हें कई सर्वेक्षण में टॉप कंटेंडर भी बताया गया, लेकिन उपमुख्यमंत्री ने सीधे और स्पष्ट शब्दों में ऐसा कोई भी प्रस्ताव होने से इनकार कर दिया है।

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को पूरी तरह से विराम दे दिया है। हालांकि, कुछ दिन पूर्व उनकी बेटी आस्था अग्निहोत्री भी लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को विराम दे चुकी है। ऊना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्पष्ट करना चाहते हैं की ना तो वह यह चुनाव लड़ रहे हैं और ना ही उनकी बेटी आस्था अग्निहोत्री किसी चुनावी मैदान में उतर रही हैं।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि उनकी बेटी आस्था अग्निहोत्री को लोकसभा चुनाव लड़ने के साथ गगरेट विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने का भी प्रस्ताव मिला था। उन्होंने बड़ी विनम्रता के साथ यह चुनाव लड़ने में असमर्थता जता दी थी। वहीं, मुकेश अग्निहोत्री ने स्पष्ट किया कि उनको चुनाव लड़ने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हाल ही में उनकी धर्मपत्नी का निधन हुआ है, जिसके चलते उनके परिवार अभी उस सदमे से उबर भी नहीं पाया है। इन परिस्थितियों में किसी भी प्रकार का चुनाव लड़ने के बारे में न तो वह सोच सकते हैं और न ही उनकी बेटी आस्था अग्निहोत्री।

उपमुख्यमंत्री ने प्रदेश के कुछ पत्रकारों को भी बार-बार लोकसभा चुनाव में उनका नाम घसीटने पर नसीहत दी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उनका नाम बार-बार सर्वेक्षण में टॉप पर होने की बात कही जा रही है। वे लगातार पांच चुनाव जीतकर उपमुख्यमंत्री के पद तक पहुंचे हैं और जब भी सर्वे हुआ है, वह हर सर्वे में अव्वल रहे हैं। किसी भी राजनीतिक दल में टिकट का आवंटन उसका हाईकमान करता है। लेकिन कुछ पत्रकार खुद ही टिकट आवंटन करके बैठे हैं। उन्होंने हैरानी जताई कि इस तरह के सर्वे ऐसे के लोगों के पास आसानी से पहुंच जाते हैं, लेकिन जिसके संबंध में वह सर्वेक्षण हो उसे ही पता नहीं होता।

मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही कोई मुझ पर चुनाव थोप सकता : मुकेश अग्निहोत्री

अग्निहोत्री ने कहा कि लोकतंत्र में अभिव्यक्ति का अधिकार सभी को है। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और न ही कोई मुझ पर चुनाव थोप सकता है। मैं राजनीति अपने मन की करता हूँ, अपनी शर्तों पर करता हूँ, और अपने हिसाब से करता हूँ। तो इसलिए कौन शाजिस कर रहा है ? कौन षड्यंत्र कर रहा है? हम इन चींजों से ऊपर निकल चुके है। हमारी राजनीति इनसे ऊपर की है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा, "उनके परिवार में हाल ही में एक बड़ा हादसा हुआ है। उनकी धर्मपत्नी के निधन के बाद से उनका परिवार अभी इस दुख से उबरने का प्रयास कर रहा है। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस हाईकमान द्वारा उनकी बेटी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव करने पर भी आभार व्यक्त किया। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि यह किसी भी कार्यकर्ता के लिए गौरवपूर्ण क्षण होता है।

 

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..

देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर

सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..

पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..

VIDEO : शराब के नशे में धुत होकर शिक्षा के मंदिर पहुंचा प्रवक्ता, SMC ने की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराबी प्रवक्ता की खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैली, देखें पूरी ख़बर..

हिमाचल : प्रदेश के इस जिला कारागार में महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौत, मामले की जांच शुरू, पढ़ें पूरी खबर..