मानव कल्याण सेवा समिति के द्वारा नगर निगम शिमला के अंतर्गत वार्ड टूटू , बीएड कालेज टूटू में नशे के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, पढ़ें पूरी खबर.       अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..       देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर       सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 18 मई 2024; आज इन राशि के जातकों पर रहेगी शनिदेव की कृपा दृष्टि, जिंदगी में आ रही सभी बाधाएं होंगी दूर, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..       पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 17 मई 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा दृष्टि, जानिए क्या कहता है आपका दैनिक राशिफल       शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | ऊना

चिंतपूर्णी मंदिर के गल्ले में इतना पैसा डाल गया श्रद्धालु कि मंदिर के कर्मचारी भी रह गए हक्के-बक्के, पढ़े पूरी ख़बर..

February 03, 2022 08:13 PM
Om Prakash Thakur

चिंतपूर्णी: ( हिमदर्शन समाचार ) : हिमाचल प्रदेश देवी देवताओं की भूमि है यहां अनेक देवी देवताओं के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मंदिर है। जिनमें में से एक प्रसिद्ध शक्तिपीठ मंदिर चिंतपूर्णी का है, जहां पर श्रदालु बहुत दूर दूर से आते है और मंदिर में लाखों रुपये का चढ़ावा करते है। बता दें कि देश के प्रसिद्ध शक्तिपीठों में शामिल चिंतपूर्णी मंदिर में देशभर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। 12 महीने भक्तों की आवाजाही मां के दरबार में रहती है। इसी के चलते हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मंदिर चिंतपूर्णी में एक दिन रिकॉर्ड चढ़ावा हुआ है यह चढ़ावा एक दिन में 25. 47 लाख रुपये का हुआ है।

बता दें कि एक अज्ञात श्रद्धालु बीते शुक्रवार को चिंतपूर्णी माता मंदिर के गल्ले में 2000 के नोटों के 11 बंडल ( करीब 22 लाख ) रुपए डाल गया । श्रद्धालु ने कोई रसीद भी नहीं ली रोजाना की तरह जैसे ही गर्भ गृह के सामने का मुख्य गल्ला खोला गया तो गणना में लगे कर्मचारी भी हक्के - बक्के रह गए ।

हालांकि मंदिर में सोना - चांदी सहित विदेशी करंसी भी श्रद्धालु माता के चरणों में अर्पित करते हैं । गत दिवस मंदिर के चढ़ावे में 25 लाख रुपए के करीब की नकदी मंदिर न्यास को प्राप्त हुई जिसमें 11 बंडल 2000-2000 के नोटों वाले पाए गए । इस संबंध में मंदिर आयुक्त एवं डी.सी. ऊना राघव शर्मा ने बताया कि किसी श्रद्धालु द्वारा 2000 के नोटों के बंडल चढ़ाए गए हैं ।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

आज का राशिफल: 19 मई 2024; आज वृषभ राशि में बना गजलक्ष्मी योग, इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें दैनिक राशिफल

मानव कल्याण सेवा समिति के द्वारा नगर निगम शिमला के अंतर्गत वार्ड टूटू , बीएड कालेज टूटू में नशे के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, पढ़ें पूरी खबर.

अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..

देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर

सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..

पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..