मानव कल्याण सेवा समिति के द्वारा नगर निगम शिमला के अंतर्गत वार्ड टूटू , बीएड कालेज टूटू में नशे के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, पढ़ें पूरी खबर.       अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..       देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर       सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 18 मई 2024; आज इन राशि के जातकों पर रहेगी शनिदेव की कृपा दृष्टि, जिंदगी में आ रही सभी बाधाएं होंगी दूर, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..       पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 17 मई 2024: आज इन राशि वालों पर रहेगी मां धन लक्ष्मी की कृपा दृष्टि, जानिए क्या कहता है आपका दैनिक राशिफल       शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | चंबा

हिमाचल के पांच लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस ने युवाओं को दिया वेरोजगारी का तोहफा, सैकड़ों संस्थान किए बंद, ये सरकार डीनोटीफाई सरकार, पढ़ें पूरी खबर..

February 09, 2023 03:43 PM

हिमाचल में कांग्रेस सरकार ने सता में आते ही युवाओं को दिया बेरोजगारी का तोहफा, सत्ता में आने के लिए किया था 5 लाख नौकरियां देने का वादा, ये सरकार डीनोटीफाई सरकार : जय सिंह

चंबा, 9 फरबरी( स्वर्ण दीपक रैणा ) ; अपनी कुर्सी बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने एक दिन में छह सीपीएस बना दिए और उसी दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए। ऐसा सिर्फ इसलिए किया गया ताकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू अपनी सरकार को गिरने से बचा सके। इसका सारा बोझ प्रदेश की आम जनता पर पड़ा है। आटे के दाम में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई। ये बात हिमाचल भाजपा प्रदेश सचिव जय सिंह ने कही।

उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपने वेतन मिलने का इंतजार कर रहे है। लेकिन सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री मौज मस्ती करने में लगे हैं। ये सरकार डीनोटीफाई सरकार है। जिस हिसाब से ये सरकार कार्य कर रही है। उसका हिसाब सरकार को 2024 में देना होगा। पूर्व भाजपा सरकार ने जनता की सुविधा के लिए जो सुविधाएं शुरू की थी। कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही उन सुविधाओं को बंद कर दिया। इसको लेकर भाजपा कांग्रेस से जवाबदेही मांगेगी।

सत्ता पाने के लिए कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को 10 गारंटीयां दी थी जिनके दम पर प्रदेश में कांग्रेस की सुक्खु-मुक्खु सरकार बन गई लेकिन अब यह सरकार अब अपने चुनावी गारंटियों से मुकर रही है। इस बात का प्रमाण हाल ही में मौजूदा सरकार के एक मंत्री द्वारा बागबान ओ किसानों द्वारा फलों की कीमत तय करने से मुकरने करने का प्रमाण है।

5 लाख नौकरियां देने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार युवाओं को बेरोजगारी का तोहफा दे रही है। 300 यूनिट बिजली फ्री कब यह सरकार देने जा रही है इसकी अभी तक कोई भी घोषणा नहीं की है। चुनावों के दौरान घर घर जाकर प्रत्येक महिला को 15 सो रुपए हर माह देने के फॉर्म भरवाने वाली कांग्रेस पार्टी अब एक परिवार से एक महिला को 15 सो रुपए देने की बात कह रही है। यही नहीं इसके लिए भी उसने कई शर्तें निर्धारित की है जो हिमाचल की मातृशक्ति के साथ छलावा है।

पशुपालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदने की गारंटी और 2 रुपए प्रति किलो गोबर खरीदने की गारंटी देने वाली कांग्रेस सरकार अपनी इन गारंटिओं को कब पूरा करेगी। हरगांव को मोबाइल क्लीनिक के माध्यम से मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने का दावा करने वाली सरकार ने अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

आज का राशिफल: 19 मई 2024; आज वृषभ राशि में बना गजलक्ष्मी योग, इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें दैनिक राशिफल

मानव कल्याण सेवा समिति के द्वारा नगर निगम शिमला के अंतर्गत वार्ड टूटू , बीएड कालेज टूटू में नशे के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, पढ़ें पूरी खबर.

अर्की के ऐतिहासिक देवस्थल देवधार मन्दिर का वार्षिक भंडारा 19 मई को होगा आयोजित, आप सभी सादर आमंत्रित..

देश की जनता बढ़ रही है बदलाव की ओर, प्रधानमंत्री दस सालों का रिपोर्टकार्ड बताने के बजाए राम के नाम पर कर रहे हैं राजनीति,पढ़ें पूरी ख़बर

सोलन: प्रसिद्ध धार्मिक स्थल "धार वाले देव" मंदिर सेरीघाट में 19 मई को होगा विशाल भंडारा, नई फसल का चढ़ेगा कुलिष्ट को चढ़ावा, लगेगा देव अखाड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा ! गौशाला में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत, बचाने गया बेटा भी झुलसा, हालत गम्भीर, पढ़ें पूरी खबर,..

पेयजल की किल्लत से जूझ रहा शिमला, सरकार चुनावों में व्यस्त, जनता त्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला, आराेपी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में इंसानियत हुई शर्मसार, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुंह पर किया पेशाब, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: पर्यटन नगरी मनाली में महिला की हत्या, आरोपी बैग में भरकर ले जा रहा था शव, पढ़ें पूरी ख़बर..