मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

राशिफल

शनिवार का राशिफ़ल: 22 फ़रवरी 2020; इन राशि वालों को आज मिलेंगे शुभ समाचार और बनेंगे अटके काम

February 22, 2020 09:10 AM

मेष- आज के दिन अपनी कमजोरी को अपने तक ही सीमित रखें अन्यथा शत्रुपक्ष उनका लाभ उठा सकते हैं. ग्रहों कि स्थिति को समझते हुए इसकी प्लानिंग पहले से ही करनी होगी कि समस्याओं आने से कैसे रोका जाएं. ऑफिस में कुछ नया काम करने को मिल सकता है. हो सकता है किसी नये सहकर्मी कि जिम्मेदारी आपको दी जाएं. महिलाएं यदि शिक्षा से संबंधित कोई कोर्स करना चाहती है तो इसे प्रारम्भ कर दें. बिजनेस में कॉम्पटीटरों से आपकी तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. सेहत में हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा पिता जी की ओर से स्नेह-सहकार एवं मार्गदर्शन मिलेगा।

वृष- आज के दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा. शारीरिक एवं मानसिक रूप से आप ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. यदि फैमली टू पर जाना चाहते हैं तो वीकेंड के लिए प्लान कर सकते हैं. नौकरी से जुड़े लोगों कि स्थानान्तरण की सम्भावना बनेगी. जो लोग अपने व्यापार शुरु करना चाहते हैं उनको आने वाले दिनों तक शुरु कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो आपको स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होगें जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी, क्योंकि स्थिति सकारात्मक चल रही है. अच्छे जीवनसाथी का कर्तव्य निभाते हुये अपने वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करें. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है।

मिथुन- आज के दिन आपको पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए. ग्रहों कि स्थितियां अच्छा अवसर प्रदान करने वाली है जिसके लिए आज सक्रिय रहना होगा. कहीं ऐसा न हो कि अच्छे अवसर हाथ से निकल जाएं. ऑफिस के कार्य को करते समय अत्यधिक सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा, क्योंकि इस समय एकाग्रता भंग हो सकती है. जो व्यापारी अधिक मुनाफे को सोचते हुए अधिक माल डंप कर लिया था उनको आज निराशा हाथ लग सकती है. हेल्थ में बाहर के भोजन से परहेज करना चाहिए खासकर यदि डॉक्टर में परहेज बताया है तो अधिक ध्यान रखें. मां का ख्याल रखें उनकी जरूरतों पर भी ध्यान दें।

कर्क- आज के दिन आपके लिये सामान्यतः सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. वहीं दूसरी ओर अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखना होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को पदोन्नति का योग बन रहा है. जो व्यक्ति किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, उनके लिये फलदायक रहने वाला है. व्यापार कि बात करें तो किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार के स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन भी लगेगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम भी देखने को मिलेंगे. स्वास्थ्य में स्थितियां सामान्य ही रहने वाली है. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. संतान कि पढ़ाई पर भी ध्यान दें उसके साथ समय व्यतीत करें।

सिंह- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा. अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है. नई नौकरी में प्रयास कर रहें लोगों के लिए उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों को देखते हुए धैर्य के साथ प्रयास करने होंगे. व्यापारियों को अपने व्यवहार में सौम्यता बनाने की आवश्यकता रहेगी, वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों में भी सोच-समझकर निर्णय लें. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी, खासकर कमजोरी के प्रति अलर्ट रहना होगा. घर परिवार कि स्थिति को लेकर मानसिक तनाव रह सकता है, क्योंकि जिम्मेदारीयां बढ़ेगी तथा जिसको लेकर मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे।

कन्या- आज के दिन सामाजिक मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुये शत्रुओं से भी मोल-जोल बढ़ाना होगा. कार्यों को नियमबद्ध होकर करना लाभकारी सिद्ध होगा. ऑफिस के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी तथा धैर्य एवं शांति रखने पर ध्यान देना होगा. सहकर्मियों को साथ लेकर चलें. कपड़ों के बिजनेस में धन लाभ की आशा रहेगी, इसके लिए आपको प्रसार-प्रचार का सहारा ले. विद्यार्थी मित्रों की बातों में आकर किमती समय गवां सकते हैं. सेहत की बात करें तो तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा साथ ही जटिल एवं पुराने रोगों में सुधार आने वाला है. घर में पेड़-पौधे की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. धार्मिक कार्यों तथा पूजा-पाठ आदि में अधिक रुचि बढ़ेगी।

तुला- आज के दिन आपको पहले रुके हुये महत्वपूर्ण कार्य को निपाटान होगा. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे गिफ्ट अवश्य दें इससे आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. अति उत्साह पर पूर्ण नियन्त्रण रखना होगा. आपके कठोर मेहनत के चलते ऑफिस में प्रमोशन की बात चल सकती है. व्यापार में आप साहस एवं पराक्रम से सफल हो सकेंगे. आर्थिक आय में वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थियों के लिये आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा, पढ़ाई में उनका मन लगेगा. हेल्थ की बात करें तो खान-पान पर ध्यान देना होगा और सही समय पर हो इस बात पर विशेष ध्यान रखें. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा ध्यान रखना होगा।

वृश्चिक- आज के दिन एक विशेष बात पर ध्यान रखना होगा कि विपरीत परिस्थितियों में मौन रहना अति उत्तम होगा. संबंध बिगड़ने न पाएं इस बात का भी ध्यान रखना होगा. नौकरी से जुड़े लोग नये जोश के साथ दिन व्यतीत करेंगे. साथ ही सहकर्मियों के साथ ऑफिस में ही पार्टी का प्लान बना सकते हैं. फुटकर के व्यापारियों को व्यापार के प्रति थोड़ी चिन्ता रहेंगी. बड़े व्यापारी बड़े निवेश न ही करें तो अच्छा होगा. हेल्थ में नेत्र तथा कान सम्बन्धित समस्या रह सकती हैं, वहीं दूसरी ओर कमर के ऊपरी भागों में परेशानी होने की आशंका है. सह-परिवार मिलकर कोई धार्मिक कार्य कर सकते हैं. संतान कि ओर से कोई शुभ सामाजर प्राप्त हो सकता है।

धनु- आज के दिन आपके लिए मिश्रतफल के साथ गुजरने वाला है. यदि कुछ महत्वपूर्ण कार्य करना चाहते हैं तो रुक जाना बेहतर होगा. परिवार के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वाह करना पड़ सकता है. ऑफिस में आपके कार्यों कि समीक्षा हो सकती है कार्य पर ध्यान दें, यदि किसी ऑफिशियल टूर पर जाना है तो अवश्य जाएं.व्यापार कि बात करें तो आप यदि किसी वस्तु का उत्पादन करते हैं तो व्यापार को बढ़ाने के लिए अन्य स्थान पर भी जोर देना चाहिए. स्वास्थ्य में इन दिनों में शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है. किन्ही कारणों को लेकर घर-परिवार में किसी से विवाद हो सकता है, क्रोध को शांत करें।

मकर- आज के दिन मन मुताबिक कार्य होते दिख रहें हैं जिससे मन में प्रसन्नता भी रहने वाली है. जो लोग विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहें हैं उनको पासपोर्ट व वीजा अप्लाई कर देना चाहिए. जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं उनको हो सकता है कि कार्य में अधिकता के चलते छुट्टी न मिले और आपको परेशानी होगी. व्यापारी वर्ग अपनी मधुर वाणी से ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे. दिन के अन्त तक बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. सेहत की बात करें तो शारीरिक एवं मानसिक शांति रहेगी और शारीरिक कष्ट भी दूर होगें. पैतृक संपत्ति में अधिकार नहीं मिला है तो इस समय में आपका अधिकार प्राप्त होगा।

कुम्भ- आज के दिन निवेशों से लाभ होगा, वहीं दूसरी ओर रुके हुये आधे-अधूरे कार्य समय पर पूरा करना होगा. कई तरह कि प्रसन्नता आपकी झोली में गिर सकती है. नौकरी की बात करें तो जिन लोगों का इंटरव्यू है उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए शुभ समाचार मिल सकता है. इलेक्ट्रानिक संबंधित व्यापार करने वालों को लिए दिन आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है. जितना आपने मुनाफे के लिए सोच रखा है, उससे अधिक कि उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से गर्भवती महिलाओं को अपने आहार में नियमितता रखनी होगी. परिवार में यदि कोई मनमुटाव चल रहा था तो उसे समाप्त करने के लिए प्रयास करने चाहिए।

मीन- आज के दिन मानसिक स्थितियों में आप जो भार महसूस कर रहें थें अब हो कम होता दिखाई दे रहा है. कार्य के अच्छे प्रदर्शन के चलते समाजिक रूप से सम्मान मिलेगा. ऑफिस की बात करें तो जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं उनको सजग रहना होगा, क्योंकि आपका प्रोजेक्ट फेल भी हो सकता है. ऑफिस का कुछ कार्य घर भी लाना पड़ सकता है. जो लोग होटल या खान-पान का व्यापार करते हैं उन्हें लाभ मिलेगा, साथ ही कर्मचारियों को समय पर वेतन दे कर उनको प्रसन्न करना होगा. सेहत में आपको वाहन चलाने में पूर्ण सावधानी रखनी होगी. परिवार के साथ धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024