मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

राशिफल

शनिवार का राशिफ़ल: 30 मई 2020; जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन

May 30, 2020 07:51 AM

मेष- आज के दिन बिना सोचे-समझे कार्य को करना आपको परेशानी में डाल सकता है. करियर से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है. आप अपने पुराने कार्य को आज पूरा कर पाएंगे. व्यापारियों को कस्टमर के फीडबैक पर ध्यान देना होगा हो सके तो उत्पाद ग्राहकों की पसंद का ही रखें. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन कोर्स आदि कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपको परेशान कर सकता है परेशान न होते हुए दिन व्यतीत करें. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. भवन खरीदने की सोच रहे हैं, तो वर्तमान समय में इसकी प्लानिंग कर लेनी चाहिए. आज लीगल मैटर से बच कर रहें.

वृष- आज के दिन वह कार्य पूरे होते दिखाई दें रहें हैं, जिसको लेकर कई दिनों से आप प्रयास कर रहें थे. इस दौरान भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा साथ ही पिछली परेशानियों से भी मुक्ति मिलेगी. करियर से जुड़े लोगों के लिए उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा. अपने कार्य पर पूरा फोकस करें जिससे प्रशंसा और प्रोमोशन मिलने की भी संभावनाएं दिख रही हैं. व्यापारी वर्ग छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं. वहीं दूसरी ओर रुका हुआ धन वापस मिलने की भी संभावना हैं. चोट-चपेट को लेकर सजग रहना होगा. सिर दर्द को भी लेकर परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता होगी.

मिथुन- आज के दिन संगती पर ध्यान रखें, संगत बिगड़ सकती हैं. वहीं दूसरी ओर कार्य बिगड़ने की भी आशंका है, कुछ लोग आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे लेकिन ग्रहों का सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है, इसलिए आत्मबल रखते हुए बुरी आदतों से बचें. सहकर्मियों से तनातनी को लेकर आपका कार्य बाधित हो सकता है. व्यापारियों का दिन सामान्य रहेगा लेकिन एक विशेष बात का ध्यान रखना है कि कोई भी बड़े निवेश करने से बचना चाहिए. इंफेक्शन होने की आशंका है खासकर खान-पान को लेकर सचेत रहें. संतान को लेकर चिंता रहेगी, पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी यदि कोई समस्या है तो बढ़ सकती हैं.

कर्क- आज के दिन कठोर मेहनत से कई महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता पाएंगे. जिन लोगों के कार्य रुके हुए हैं, वह पूरे होने की संभावनाएं दिख रही हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस का सहयोग उन्नति दिलाने वाला है. व्यापारियों को नए प्रोजेक्ट लॉच करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए अन्यथा घाटे का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग अपने कमजोर विषयों पर ट्यूशन लेना चाहते हैं, तो आज से प्रारंभ कर सकते है. हेल्थ की बात करें तो कैल्शियम कि कमी से संबंधित बीमारियों के प्रति सजग रहें. मित्रों से तकरार हो सकता है, ऐसी स्थिति में समझदारी का परिचय देना होगा.

सिंह- आज के दिन अच्छी बातों का श्रवण करना आपको मानसिक शांति एवं आत्मबल में वृद्धि करेगा. आज कार्य से ब्रेक लेते हुए आपको आराम करने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए यदि कार्य अधिक है तो बीच-बीच में ब्रेक लेते रहें. सरकार द्वारा चलाए गए अभियान को ध्यान में रखते हुए सभी व्यापारियों को उसका पालन करना होगा यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो सरकार आप पर कोई कार्यवाही कर सकती है. मनपंसदीदा भोजन करने के लिए दिन उपयुक्त है, लेकिन बाहर का भोजन आर्डर करने से बचें. आविवाहितों के लिए अच्छे रिश्तें आ सकते हैं, बिना जांच पड़ताल के हां बोलने से बचना चाहिए.

कन्या- आज के दिन आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे, जो भविष्य के लिए लाभकारी रहेंगें. ऑफिस में आपके कार्य की सराहना हो सकती है, और सार्वजनिक रूप से आपको सम्मान भी मिलेगा. व्यापारियों को जोखिम भरे कार्यों से बचना चाहिए, यदि बड़े पैसे का लेन-देन करने की सोच रहे हैं तो उसके तथ्यों की जानकारी अवश्य कर लें, धन हानि हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को माईग्रेन की समस्या है वह टेंशन फ्री रहें. माता-पिता से मधुर संबंध बनाकर चलने होंगे छोटी-छोटी बातों को लेकर मनमुटाव हो सकता है.

तुला- आज के दिन अपने मनपसंद कार्य को वरीयता दें. ग्रहों कि सकारात्मक दृष्टि व्यक्तित्व में प्रत्यक्ष रूप से झलक रही है. भविष्य में अगर आपको आर्थिक रुप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन के बचत की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. ऑफिस में यदि आप लोगों को लीड करते हैं तो उनसे अच्छा व्यवहार करें आप देखेगें कि उनकी ओर से आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा. व्यापारियों का यदि कोई सरकारी कार्य रुका है तो उसे जल्द ही निपटाने कि कोशिश करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से शराब का सेवन घातक बीमारी पैदा करने वाला होगा. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनी है.

वृश्चिक- आज के दिन आपके द्वारा किए गए सफल कार्यों को भविष्य में सम्मानित किया जा सकता है, साथ ही आपके यश में वृद्धि भी होगी. आज भी संपर्कों को बढ़ाने पर ध्यान दें. ऑफिस कि ओर से लोगों को संबोधित करने का मौका मिल सकता है. व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को आज किन्ही कारणों से घाटा उठाना पड़ेगा, लेकिन आप समझदारी दिखाएँगे तो इनसे बचा भी जा सकता है. सेहत की बात करें तो गरीष्ठ भोजन से परहेज करें. परिवार से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिजनों से परामर्श लेना न भूलें, अन्यथा आपकी बातों का परिवार में विरोध हो सकता है.

धनु- आज के दिन आपको बच्चों के साथ बच्चों के जैसा ही व्यवहार करना होगा, बच्चों के साथ वैसे तो आपका व्यवहार अच्छा रहता है लेकिन उनके साथ कुछ समय निकालना संबंधों में अच्छे परिणाम लेकर आएगा. करियर में स्थितियाँ अच्छी होती दिखाई दें रही हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर कार्य पूरा रहें इस पर भी पैनी निगाह बनाए रखनी होगी. जो लोग नया व्यापार करना चाहते हैं उनको बड़े क्लाइंटो कि ओर से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. यूरीन इंफेक्शन से संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहें. विश्व में फैली इस महामारी के दौरान रिश्तेदारों व मित्रों ने मदद की थी, उनका आभार व्यक्त करें.

मकर- आज के दिन आत्मविश्वास के कारण कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. कई प्रकार के शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे. वाणी पर संयम रखें, यदि आपका कोई विरोध करता है तो उसका जवाब विरोध में न दें, अत्यधिक क्रोध के कारण नुकसान हो सकता है. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो बहुत ही कूल रहते हुए, सभी के साथ सौम्य व्यवहार करें. व्यापारियों को यह समय बहुत ही सूझ-बूझ के साथ निर्णय लेने चाहिए. जो लोग लम्बे समय से किसी नशीली पदार्थ का सेवन कर रहें हैं, तो उनको अब अलर्ट हो जाना चाहिए स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत होने की प्रबल आशंका है. गरीब परिवार की मदद करें.

कुंभ- आज के दिन अपने टैलेंट का पूरा प्रदर्शन करते हुए लोगों के दिल पर अपनी छाप छोड़नी होगी. जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं, उनको संस्थान कि ओर से अन्य जिम्मेदारीयां भी सौंपी जा सकती है. नई नौकरी के लिए एप्लाई कर सकते हैं. व्यापार कर रहें लोगों को प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए मार्केट की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त होगी. हेल्थ में आज कई छोटे-छोटे अनचाहे रोग आपको गिरफ़्त में ले सकते हैं इसको देखते हुए आपको प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखनी होगी. घर का कोई सदस्य अपनी समस्याओं को शेयर कर सकता है, उन्हें उचित सलाह देनी चाहिए. धार्मिक गतिविधियों में खर्च करें.

मीन- आज के दिन अधिक हतोत्साहित होकर किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं, इसलिए बोलते समय पद कि गरिमा का ध्यान रखें. कर्मक्षेत्र में ज्ञान मिल रहा है. उस ज्ञान का लाभ लेते हुए अपने को अपडेट करना चाहिए ऑनलाइन कोर्स भी कर सकते है. व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगेंगे, वहीं दूसरी ओर व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेने चाहिए. जिन लोगों की ड्रेसिंग हो रही है उनको सचेत रहते हुए प्रॉपर ड्रेसिंग करानी चाहिए, क्योंकि इंफेक्शन होने की आशंका है. जिनका नया रिश्ता जुड़ने जा रहा है उन लोगों को आपस में एक- दूसरे के गुण-अवगुणों को परख लें.

Note: यह राशिफ़ल सामान्यतय सभी राशियों के अक्षरों के अनुसार है जो हमने सोशल साइट्स से लिया गया है. हिमदर्शन न्यूज़ पोर्टल यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर सटीक बैठे. जिस किसी भी पाठक को सटीक जानकारी लेनी हो वो अपनी कुंडलीनुसार अपने नजदीक किसी भी कुंडली विशेषज्ञ के पास जा कर अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है... धन्यवाद .

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024