लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | सोलन

मीरा देवी के बचाव में आई ग्रामीण महिलाएं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, उपायुक्त से की निष्पक्ष जांच की मांग, पढ़े पूरी खबर

September 25, 2020 08:29 AM

अर्की: हिमाचल आईसीडीएस सुपर वाइजर आंगनबाड़ी वर्कर्स व आंगनबाड़ी सहायिका कल्याण संघ और शेरपुर गांव के महिलाओं का प्रतिनिधिमण्डल ने एसडीएम विकास शुक्ला से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीरा देवी के पक्ष को लेकर मिला। संघ की सदस्य कल्पना ठाकुर की अध्यक्षता में प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम विकास शुक्ला के माध्यम से उपायुक्त सोलन को ज्ञापन भेजा। उन्होंने ज्ञापन के जरिए कहा कि विगत दिनों आंगनबाड़ी केंद्र शेरपुर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के ऊपर घर पर विभाग द्वारा दिए जाने वाला न्यूट्रेशन मिला था । इसको लेकर जब विभाग की पर्यवेक्षिका द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र पर जाकर वहां दिए गए सामान की चेकिंग की गई तो वहां पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीरा देवी का खाद्य सामग्री आबंटन का रिकॉर्ड सही पाया गया।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीरा देवी ने कहा कि उसका पति कई वर्षों से उसके साथ मारपीट करता था, लेकिन उसने परिवार की बेइज्जती न हो इसलिए वह चुप रहती रही थी । मीरा देवी ने कहा कि 18 सितम्बर को उसने अपने पति के खिलाफ पुलिस थाने में मारपीट के घरेलू उत्पीड़न को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसका बदला लेने के लिए उसके पति ने विभाग द्वारा दिए जाने वाले न्यूट्रीशन का सामान कहीं से लाकर उसके कमरे में रख कर उसे व विभाग को बदनाम करने की कोशिश की है।

मीरा देवी ने कहा कि वह पिछले 5 दिनों से अपने मायके में रह रही है । जबकि उसके आंगनबाड़ी केंद्र में न्यूट्रेशन जांच में पूरा पाया गया है । हिमाचल आईसीडीएस सुपर वाइजर आंगनबाड़ी वर्कर व आंगनगबाड़ी सहायिका कल्याण संघ के सदस्यों व मीरा देवी ने ज्ञापन के जरिए उपायुक्त से मांग की है कि इस मसले पर प्रशासन उचित कार्यवाही अमल में लाए ताकि लोगों को सच्चाई का पता चले ।

वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने मीरा देवी का पक्ष रखते हुए एसडीएम के समक्ष कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा उन्हें विभाग की ओर से मिलने वाला न्यूट्रेशन का सारा सामान उन्हें समय पर व पूरा मिलता है । 

स्थानीय लोगों का सोशल मीडिया पर न्यूज़ चलाने वाले न्यूज़ पोर्टल पर आरोप है कि उन्होंने दूसरे पक्ष को न जान कर केवल साजिश करता के पक्ष को दिखाकर मीरा देवी को बदनाम करने की कोशिश की है। इन्हें मीरा देवी के पक्ष को भी सामने रखकर निष्पक्ष खबर चलानी चाहिए थी। अब जब आंगनबाड़ी केंद्र शेरपुर की कार्यकर्ता के बचाव में सभी ग्रामीण और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एकजुट हुए तो अब वो एक तरफा खबर चलाने वाले न्यूज़ पोर्टल और उनके तथाकथित रिपोर्टर नजदीक नही आ रहे है। 

मीरा देवी के बचाव में आई ग्रामीण महिलाएं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, देखें वीडियो

शेरपुर गांव के महिलाओं का कहना है कि महिला के खिलाफ एकतरफा खबर चलाकर कर सनसनीखेज पैदा करने वाले न्यूज़ रिपोर्टर अब कहाँ है ? अब क्यों ये खबरी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीरा देवी और न्यूट्रीशन का सामान प्राप्तकर्ताओं का पक्ष जनता के समक्ष रख रहे है। महिलाओं का कहना है कि इस तरह एकतरफा खबर चलाने वालों की वजह से लोगों का लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ "मीडिया" से विश्वास उठता जा रहा है।

वहीं एसडीएम विकास शुक्ला ने कहा उनसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मिला। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधि मंडल ने विगत दिनों पति द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ की गई मारपीट की बात कही है व उसके पति द्वारा उसे बदनाम करने की साजिश रची गई है । शुक्ला ने कहा कि इस बात को उपायुक्त सोलन के संज्ञान में लाया गया है व उन्होंने इस मामले पर गहनता से जांच के आदेश दिए है। 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024