मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

राशिफल

मंगलवार का राशिफल : 13 अक्टूबर 2020, पढ़े आज का राशिफ़ल..

October 13, 2020 09:21 AM

मेष- आज के दिन कामकाज को लेकर जिम्मेदारी और विश्वसनीयता बढ़ाने की जरूरत है. चल रही लापरवाही आपके काम बिगाड़ सकती है. पुलिस की नौकरी और सैन्य विभाग में काम कर रहे लोगों का लक अच्छा रहेगा, बेहतर कार्य के बल पर नाम कमा पाएंगे. व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो साझीदार से मनमुटाव की आशंका है. विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम के लिए और मेहनत करने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य में दाँतों की दिक्कत सामने आ सकती है, अच्छे से देखभाल करें. जीवनसाथी अगर कोई स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो यह समय उनके लिए अच्छा है. इलेक्ट्रॉनिक्स की ख़रीददारी के लिए आज प्लानिंग फायदेमंद होगी.

वृष- आज के दिन पूरी रफ्तार में दौड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं तो बिल्कुल सही समय है, अच्छे ऑफर मिले तो आगे बढ़ना लाभकारी रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर बीमा कंपनी में नौकरी करने वालों को अपना टारगेट पूरा करने पर ध्यान बढ़ाना होगा. व्यापार कर रहे हैं तो निवेश बढ़ाकर अच्छा मुनाफा लेने का यही वक्त है. कुछ ग्राहकों से कहासुनी की आशंका है. युवा वर्ग अपनी संगति और शिक्षा पर ध्यान दें. हेल्थ में पेट की दिक्कत परेशान कर सकती है. दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है, तालमेल बढ़ाने की कोशिश करें. 

मिथुन- आज के दिन व्यापारी वर्ग को थोड़ा बुद्धिमानी से काम करना होगा अन्यथा मुनाफे से चूक सकते हैं. अगर आप होटल या रेस्टोरेंट के मालिक हैं तो दिन अच्छा रहने के आसार हैं. मन में अगर कारोबार बदलने का कोई विचार चल रहा है तो बदलाव का अच्छा वक्त है. अभिभावकों को अपने छोटे बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है, इस समय उन्हें दी गई अच्छी सीख और शिक्षा भविष्य के लिए फायदेमंद होने वाली होगी. जिन लोगों को भूलने की दिक्कत है, उन्हें ध्यान लगाने का अभ्यास करना चाहिए, केंद्रित होने में आसानी होगी. जिनकी शादी नहीं हुई है, उनके लिए अच्छे रिश्ते आने की संभावना है.

कर्क- आज के दिन आपका बर्ताव और बोलचाल का ढंग दूसरों को आकर्षित करेगा. लेकिन अगर आलस्य बढ़ता गया तो बनते काम भी बिगड़ सकते हैं. जो लोग गायकी और संगीत में रुचि रखते हैं, उनके लिए आज का समय बेहद शुभ है. आजीविका के क्षेत्र में अगर मुश्किल दौर चल रहा है तो आज परेशानी और बढ़ती नजर आ सकती है. व्यापारियों को अचानक लाभ की संभावना है. युवाओं को अपने करियर पर फोकस करने और विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर ध्यान बढ़ाने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य को लेकर दिन सामान्य रहने वाला है. संभव हो तो घर पर कुछ पौधे लाकर लगाएं, इससे आपको शांति मिलेगी. 

सिंह- आज के दिन जहां एक ओर आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ेगी तो वहीं दूसरी ओर विलासिता के संसाधनों में बढ़ोत्तरी की पूर्ण संभावनाएं बनी हुई है. ऑफिस में तकनीकी का भरपूर इस्तेमाल करें.अगर किसी को ब्याज पर रकम उधार दे रहे हैं तो वापसी में ब्याज के तौर पर अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. दवाइयों का कारोबार करने वालों को थोड़ी सजगता बरतने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण नोट्स संभाल कर रखने चाहिए. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत में डायबिटीज के मरीजों को दिनचर्या में सुधारें. परिवार या सगे-संबंधियों को लेकर दुखद समाचार मिलने की आशंका है. पड़ोस से मदद के लिए कोई आता है तो निराश न करें.

कन्या- आपको मन शांत और खुद को केंद्रित करें. विरोधी आपको उकसा कर विवाद की स्थिति पैदा करने की कोशिश करेंगे. मुनाफा कमाने के लिए कोई गलत रास्ता न चुनें. नौकरी कर रहे हैं तो बॉस की बातों को पूरी तत्परता से लागू करें. काम के दौरान कोई भी नियम न तोड़ें. जो लोग गिफ्ट आइटम या डेकोरेशन से जुड़े सामान का बिजनेस करते हैं, वह अच्छा मुनाफा पाएंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है, समय अच्छा है जल्द सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य में जिन लोगों का अभी ऑपरेशन हुआ है, उन्हें अलर्ट रहने की जरूरत है. घर में धार्मिक अनुष्ठान की कार्ययोजना बनेगी.

तुला- आज मुनाफा पाने का दिन है. दिल-दिमाग पूरी तरह सक्रिय रखें, लेकिन ध्यान रहे कि कोई शॉर्टकट नहीं अपनाना है. अगर शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं तो अधिक मुनाफा पाने के लिए आंख मूंदकर बड़ी रकम न लगाएं. ऑफिस की स्थितियाँ कल की तरह रहेंगी. कारोबार की प्लानिंग के लिए दिन बेहद लाभकारी रहने वाला है. जो युवा नौकरी खोज रहे हैं, उन्हें सुखद समाचार मिलेगा. हेल्थ से संबंधित दिक्कतों में कमर दर्द या पैरों के जोड़ों में परेशानी महसूस हो सकती है, इससे जूझ रहें रोगी सचेत रहें. पिताजी को बीपी की समस्या है तो उन्हें अलर्ट रहने की सलाह दें. अन्य माहौल अच्छा रहेगा.

वृश्चिक- आज के दिन ज्यादा से ज्यादा समय प्रियजनों को दें. दिल में कोई बात है तो अपनों से उसे तुरंत शेयर कर समाधान निकाल पाएँगे. आप गंभीरता और प्यार से बातचीत कर लोगों का दिल जीत लेंगे, लेकिन ध्यान रखें बहुत इमोशनल न हों. सरकारी नौकरी कर रहें लोगों को प्रोमोशन मिलने की संभावना नजर आ रही है, जो लोग कॉस्मेटिक से जुड़े सामान की कंपनी खोलना चाहते हैं या कारोबार करना चाहते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. हेल्थ में बासी भोजन या फिर जंक फूड के इस्तेमाल से बचें. घर में अगर छोटे बच्चे हैं तो उन्हें पढ़ाई के लिए किताबें उपहार में देना चाहिए.

धनु- आज आपके लिए दिन ज्ञानर्जन का है. कोशिश करें किसी कारणवश छुट्टी पढ़ाई को पूरा कर सकते हैं, खुद को जिम्मेदारियों से दूर समझना ठीक नहीं. खुद पहल कर उन्हें निभाएं. अगर आप सेल्स से जुड़ा कामकाज कर रहे हैं तो टारगेट सेट करके रखें. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं तो नए अवसर मिलेंगे. कारोबार बढ़ाना चाहते हैं तकनीकी का इस्तेमाल करें, प्रचार-प्रसार भी बढ़ाने की जरूरत होगी. अगर कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. विशेष अलर्ट रहें. दवाएं और दिनचर्या दोनों नियमित रखें. बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो जमीन या मकान पर करें, फायदेमंद होगा. 

मकर- आज के दिन आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह का संचार होगा. फिटनेस के लिए शरीर का बढ़ा वजन घटाने के उपाय खोजें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आज कुछ बदलाव के आसार हैं, संभव है कि आपके टीम लीडर में बदलाव हो जाए. सरकारी कामकाज बन सकते हैं, कोशिश न छोड़ें. नया कारोबार बढ़ाने के लिए अपने संपर्क को मजबूत बनाएं रखना होगा. इसके लिए यदि मीटिंग आदि करनी पड़े तो पीछे नहीं हटना चाहिए. सेहत को लेकर पुरानी बीमारियां परेशान का कारण बनेगी. दवा और खान-पान पर नियमित रखें. परिवार में किसी के प्रोमोशन का शुभ समाचार मिलेगा. खासकर संतान की ओर से शुभ सूचना मिलेगी.

कुम्भ- आज बिगड़े काम बनने का दिन है. अपने पेंडिंग काम समय पर पूरे कर पाएंगे. नौकरी को लेकर सतर्क रहें. लापरवाही फिलहाल के लिए सही नहीं होगी. आजीविका को लेकर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में है तो उसके लिए नए रास्ते खुलेंगे. व्यापार की बात करें तो धार्मिक पुस्तकों का जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा, तो वहीं दूसरी ओर यदि आप इलेक्ट्रॉनिक्स के कारोबार में है तो भी बेहतर मुनाफे की उम्मीद बनी हुई है. स्वास्थ्य के लिए ज्यादा चिंता या तनाव का माहौल ठीक नहीं. खुद को शांत रखने की कोशिश करें. घर में कोई न कोई कीमती सामान खराब होने की आशंका है.

मीन- आज के दिन काम में फुर्ती और प्रदर्शन में सजगता ही सफलता तक पहुंच जाएगी. कामकाज के लिए थोड़ी दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है, तत्परता से आगे बढ़ें. सुख-सुविधाओं के लिए लोन न लें, उपयुक्त होगा कि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी बहुत सोच समझ करना होगा. ऑफिस के बड़े प्रोजेक्ट में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा, यदि कहीं फंस जाते हैं तो उनसे मदद लें. कारोबारी वर्ग को भाग्य का लाभ मिलेगा. निवेश बढ़ा सकते हैं. युवाओं को अपने गुस्से पर काबू करने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर कान में इन्फेक्शन होने की आशंका है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकता है, ख्याल रखें.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024