मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

हिमाचल | सोलन

बिना मास्क घूमने वालों के पुलिस ने काटे चालान, एसएचओ मोती सिंह ठाकुर ने खुद लोगों को किया जागरूक, पढ़े पूरी खबर..

November 03, 2020 05:02 PM

अर्की : (योगेश चौहान);  बिना मास्क अर्की बाजार व सड़कों पर घूमने वालों पर शिकंजा कसते हुए अर्की पुलिस ने लोगों के चालान किए। प्रशासन के निर्देशानुसार पुलिस बाजार में लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक कर रही है। वहीं बिना मास्क के घूम रहे लोगों का मौके पर ही चालान भी किये जा रहे है। अर्की उपमंडल के बाजारों में करवाचौथ व्रत के चलते भारी भीड़ देखने को मिल रही है। लोग त्यौहार मनाने की खुशी में कोरोना महामारी का डर भी भूल गए है। अधिकतर लोग सरकार द्वारा जारी किये गए सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाने के नियम भूल कर खरीदारी करने घरो से निकल रहे है।

अर्की पुलिस स्टेशन का पूरा स्टाफ एसएचओ मोती सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में सड़को पर निकल कर लोगो को सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाने के लिए जागरूक करते दिखे। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा सभी वाहनों में सीट बेल्ट एवम मास्क व पैदल चलने वाले लोगो को सोशल डिस्टेंस के बारे में जागरूक व मास्क ना लगाने पर चालान किया।

एसएचओ अर्की मोती सिंह ने बताया कि त्योहार के माहौल में लोग सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाने के नियमो की अवहेलना कर रहे है ।जिसके कारण बिना मास्क लगाए लोगो के चालान किये जा रहे है व भविष्य में मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है। उन्होंने कहा कि लोग त्योहार की खुशी में अपनी व अपने परिवार के स्वास्थ्य के बारे में न सोच बाजारों में बिना मास्क निकल रहे है। 

वहीं विभिन्न स्थानों से आने वाले वाहन चालक भी नियमों की धज्जियां उड़ाते दिख रहे है। लोगों के इस तरह शहर में बेखौफ निकलने की वजह से अर्की पुलिस मंगलवार को एक्शन मोड में दिखी। जिसके चलते बिना मास्क लगाए लोगो के चालान किये जा गए ताकि सभी कोरोना महामारी से बचे रहे।

जानकारी देते हुए एसएचओ अर्की मोतीसिंह ठाकुर ने बताया कि अर्की बाजार में व सड़कों पर करवाचौथ व दीपावली के त्यौहार के चलते भीड़ हो रही है और कुछ लोग बिना मास्क के ही घूम रहे थे इसलिए लोगों की भलाई के लिये आज अर्की पुलिस द्वारा सरकार व प्रशासन के द्वारा बताए गए नियमों का पालन न करने वालों के चालान किये जा रहे है ताकि इस महामारी से सभी को बचाया जा सके।

उन्होंने इस दौरान सभी वाहन चालकों को भी हिदायत दी कि वे जब भी वाहन के माध्यम से आए तो मास्क अवश्य पहनें और उचित शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी करें। अर्की पुलिस की इस मुहिम को सभी बुद्धिजीवी वर्ग ने बहुत सराहा है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024