मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

व्यापार | सोलन

आभूषण के बाजार में विश्वास जरूरी, ग्राहकों के साथ रिश्‍ता होता है मजबूत - विनय गुप्ता

November 19, 2020 10:13 PM

सोलन: किसी भी कारोबार में कामयाबी के लिए सबसे जरूरी है विश्वसनीयता। आज के दौर में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है। इसलिए धैर्य के बिना हम आगे बढऩे की सोच भी नहीं सकते। गुणवत्ता व शुद्धता पर विशेष ध्यान रखकर ही सफलता के सोपान गढ़े जा सकते हैं। 

सोलन के भूषण ज्वैलर्स शोरूम के मालिक विनय गुप्ता का कहना हैं कि आभूषण के कारोबार में भरोसा सबसे बड़ी चीज है। इसकी बुनियाद पर ही कारोबार टिका होता है। ग्राहकों के साथ हमारा रिश्ता जितना घनिष्ठ और मजबूत होगा, कारोबार में तरक्की भी उतनी होगी। मुश्किल समय में यही काम आते हैं। आपको संबल प्रदान करते हैं। कम समय में ग्राहकों से रिश्ता मजबूत बनाना आसान हो गया। इसी की बदौलत कोरोना काल में मुश्किलें कम करने में मदद मिली।  

ज्वेलरी के क्षेत्र में भूषण ज्वैलर्स का हिमाचल प्रदेश में बड़ा नाम है। भूषण ज्वैलर्स सोने-चांदी के गहनों में गुणवत्ता व शुद्धता के पैमाने पर प्रदेश भर में खरे उतर रहे हैं। भूषण ज्वैलर्स शोरूम के मालिक का कहना है कि लोगों की जरूरतों को हम विशेष ध्यान रखते हैं। इसलिए कम समय में प्रदेश भर के लोगों से नाता जुड़ता गया। कोरोना के कठिन हालात में हम उसी ताकत से फिर उठ खड़े हुए हैं।

बता दें कि पारंपरिक और अत्याधुनिक आभूषणों का सबसे बड़ा व विश्वसनीय भूषण ज्वेलर्स का यह शोरूम सोलन में स्थित है। इस त्यौहारी सीजन में प्रदेश के कोने कोने से ग्राहक भूषण ज्वैलर्स में खरीदारी करने पहुंच रहे हैं।इसका कारण है भूषण ज्वेलर्स के नाम पर लोगों का विश्वास। भूषण ज्वैलर्स में सिर्फ हॉलमार्क आभूषण बेचे जाते है, साथ ही वाज़िब बनवाई शुल्क लिया जाता है। भूषण ज्वैलर्स के मेकिंग चार्ज बेहद जायज है। यही कारण है कि वक्त के साथ भूषण ज्वैलर्स का मार्केट शेयर बढ़ता जा रहा है।  

ग्राहकों के लिए नई स्कीम : कोरोना संक्रमण काल में कारोबार प्रभावित रहा। बाजार में अभी पूरी तरह तेजी नहीं आई है। ऐसे में ग्राहकों के लिए भूषण ज्वैलर्स में विशेष स्कीम लागू की गई है। ग्राहकों को डायमंड के आभूषणों पर 40 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जा रहा है। ये डिस्काउंट स्कीम ग्राहकों के लिए सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहा है। पूरे सूबे के लोग भूषण ज्वैलर्स द्वारा दी गई विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन पहुंच रहे है।

आभूषणों की बनवाई शुल्क में छूट : विनय गुप्ता ने जानकारी दी कि इस त्यौहारी सीजन में भूषण ज्वैलर्स द्वारा आभूषणों की बनवाई शुल्क में छूट दी जा रही है। साथ ही हर खरीद के साथ निश्चित उपहार भी दिया जा रहा है। गुप्ता ने तमाम ग्राहकों का भी शुक्रिया अदा किया जिनकी बदौलत महज चंद वर्षों में भूषण ज्वैलर्स का आभूषण जगत में बड़ा नाम हुआ है।

कर्मचारियों से घर जैसा नाता : हमारे यहां कार्य करने वाले कर्मचारियों से घर जैसा नाता है। हम सेलरी के अलावा अपने कर्मचारियों की हर तरह से मदद करतें हैं। स्टाफ को कोई दिक्कत न हो, इसका ख्याल रखते हैं। लिहाजा वह भी पूरे मनोयोग से सहयोग करते हैं।  

आनलाइन भुगतान की व्यवस्था: ज्वेलरी आनलाइन बेची नहीं जा सकती, इसलिए ग्राहक शोरूम पर आकर खरीदारी करते हैं। हमने नकदी के अलावा आनलाइन पेमेंट की भी व्यवस्था की है। ग्राहक चाहें जो पेटीएम, एटीएम या आरटीजीएस से पेमेंट कर सकते हैं। चेक से भुगतान की सुविधा भी हम देते हैं।

गौरतलब है कि भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन में हर वर्ग के लोगों के लिए बेसुमार आभूषण उपलब्ध है। भूषण ज्वेलर्स में डायमंड, हॉलमार्क एंटीक, कुंदन, पारंपरिक गोल्ड ज्वेलरी के इलावा पहाड़ी कनबाले, नथ, गोखरू और त्रिमनिया आदि हर तरह के जेवरात की विस्तृत रेंज उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त त्योहारी सीजन के चलते चांदी के आभूषण, गिफ्ट, सिक्के और मूर्तियां भी शोरूम में वाजिब रेट पर उपलब्ध है। 

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

ज्वैलरी के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में बड़ा और विश्वसनीय नाम "भूषण ज्वैलर्स" - यहां आएं और घर ले जाएं अपनी मनपसंद ज्वैलरी, भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन में हर वर्ग के लोगों के लिए बेसुमार आभूषण उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर..

RBI ने लोन से जुड़े कई नियम बदले, कर्जदारों के हित में लिया बड़ा फैसला, अब बैंक नही वसूल सकेंगे मनमाना ब्याज, नए दिशानिर्देश जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में सोना हुआ सस्ता, तो चांदी रही स्थिर, जानिए आज क्या है 10 ग्राम सोने के भाव, पढ़ें पूरी खबर..

EPFO: अधिक पेंशन योगदान का चुन सकते हैं विकल्प, कर्मियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगी यह सुविधा

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

Stock Market Opening: शेयर बाजार की तेजी पर शुरुआत, सेंसेक्स 110 अंक चढ़कर 61,100 के पार, निफ्टी 18,000 के करीब

लगातार दूसरे महीने दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने 2 रुपये लीटर दाम बढ़ाने का किया ऐलान

चैत्र नवरात्र में सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, भूषण ज्वैलर्स सोलन में उमड़ी खरीदारों की भीड़, पढ़े पूरी खबर..

BSNL की 4G लॉन्चिंग का हुआ एलान, क्या ग्राहक छोड़ेंगे प्राइवेट कंपनियों का साथ !

अब आरबीआई ने भी दी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की नसीहत ! पढ़े पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024