मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

देश/विदेश

हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन की बैठक संपन्न, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस संदेश के साथ हुआ सदस्यों का स्वागत, पढ़े पूरी ख़बर.

November 23, 2021 09:57 AM

 शिमला : (हिमदर्शन समाचार); हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन (एचपीजीए) ने अपनी हिमाचली एनआरआई ग्लोबल कोर कमेटी के लिए पहली इंटरनेशनल मीट एंड ग्रीट ऑनलाइन आयोजित की। इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के विशेष सलाहकार और प्रधान निजी सचिव रविंद्र नाथ बत्ता ने भी बैठक में भाग लिया। समिति के सभी सदस्यों का स्वागत हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के वीडियो संदेश के साथ किया गया।

बैठक में कनाडा से संजीव ठाकुर, भाग्य चंदर और अरुण चौहान, यूएसए से देश राज कश्यप और वीरेंद्र ठाकुर, ऑस्ट्रेलिया से उमेश ठाकुर, रजनीश शर्मा और विशाल शर्मा, यूके से अनिल चंदेल ममता दोहरू, जर्मनी से विशाल ठाकुर, भारत से तिलक राज शर्मा, ओमान से संजीव शर्मा, उमेश चौहान और मनोज शर्मा संयुक्त अरब अमीरात से मुनीश गुप्ता, आदर्श शेखर, बहरीन से गोल्डी शर्मा और कतर से विशाल शर्मा सहित 10 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन ने अपने विस्तारित समर्थन और सहयोग के लिए समिति के सदस्यों के प्रयासों का स्वागत किया, जो हिमाचली लोगों की मजबूत आवाज बन जाएगा जो या तो संभावित एनआरआई हैं या मौजूदा एनआरआई हैं। समिति ने हिमाचल प्रदेश स्थित एनआरआई के लिए हिमाचल प्रदेश के एनआरआई आयोग की स्थापना के लिए व्यवहार्यता पर चर्चा की गई। 

इसके साथ ही एनआरआई सेल के एक सेटअप पर भी चर्चा हुई जो उस व्यक्ति या परिवार को एक प्रवासी या छात्र के रूप में पंजीकृत करने में सहायता करेगा जो विदेशी भूमि की यात्रा कर रहे हैं। हिमाचल में एक बार एनआरआई सेल बन जाने के बाद, यह देश के संबंधित हिमाचली संघ से संवाद करेगा जो नए लोगों को उपलब्ध संसाधनों के अनुसार नए देश की संस्कृति और जीवन शैली को समझने में मदद कर सकता है।

समिति ने आगे के कदमों और रणनीतियों पर चर्चा की है कि कैसे हिमाचली एनआरआई सामाजिक, आर्थिक, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी विकास के संबंध में हिमाचल प्रदेश की भलाई के लिए योगदान दे सकते हैं।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024