मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

हिमाचल | शिमला

हिमाचल : अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए शिमला में काम कर रही ट्रिपल इंजन सरकार, जनता के पैसों की हो रही खूब लूट-खसूट, पढ़े पूरी खबर

June 21, 2022 11:48 AM

डबल इंजन की सरकार जनता के पैसों की कर रही बर्बादी, भारी बारिश में कर रही सड़कों की टारिंग, अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने का कर रही काम : गौरव शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता, आप

शिमलाः (हिमदर्शन समाचार); एमसी शिमला जनता के पैसों की किस तरह से बर्बादी कर रही है इसका जीता जागता नमूना सोमवार को देखने को मिला। जब भारी बारिश के बीच जोधा निवास से जाखू की ओर जाने वाली सड़क की टारिंग का कार्य जारी रहा। भारी बारिश के बीच हो रही सड़क की टारिंग कार्य को लेकर आम आदमी पार्टी ने नगर निगम शिमला और प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए है। 

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा कि जनता के पैसों पर किस तरह से लूट मचाई जा रही है यह आए दिनों जगह जगह देखने को मिलती है। कभी भारी बरसात में सड़क पर टारिंग के कार्य को अंजाम देकर तो कभी स्मार्ट सिटी और अमृत मिशन योजना के थी किए जा रहे कार्यों को पहले से दोगुना ज्यादा रेट पर टेंडर आमंत्रित कर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम शिमला के इतिहास में 31 साल बाद पहली बार भाजपा शासित एमसी बनी है लेकिन इनके 5 साल के कार्यकाल में भाजपा की डबल और ट्रिपल इंजन की सरकार ने जनता के पैसों की खूब लूट मचाई है। स्मार्ट सिटी और अमृत मिशन योजना के तहत चार साल पहले जिस प्रोजेक्ट कार्य को पूरा करने के लिए टेंडर आमंत्रित किए थे उन्हें बार बार रद्द कर अपने कार्यकाल के अंतिम या उससे पहले वाले वर्ष में दोगुना रेट पर टेंडर आमंत्रित कर अपने चहेते ठेकेदारों को फायदा पहुंचाया है।

एमसी पार्षदों के अपने चहेते ठेकेदार मिलजुलकर लूट का खेल खेलते रहे और सीधे अपने ठेकेदारों से कमीशन पर काम दिलाते रहे जिसका नतीजा यह निकला कि जनता की जेब पर एमसी पार्षद डाका डालते रहे। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में एक मात्र ठेकेदार को शहर की सभी सड़कों की टारिंग कार्य का टेंडर दिया गया है जो अपनी मनमर्जी और अधिकारियों की मिली भगत से सड़कों को सिर्फ काला कर रहा है।

उन्होंने कहा की जिस क्षेत्र यानी जाखू में जहां टारिंग का कार्य किया जा रहा है उस क्षेत्र में पहले ही तापमान कम होता है जो टारिंग कार्य के लिए अनुकूल नहीं रहता है ऐसे में भारी बारिश के बीच यह टारिंग का कार्य क्यो किया जा रहा है आम आदमी पार्टी एमसी और प्रदेश सरकार से पूछना चाहती है कि आखिर जनता के पैसों की बर्बादी क्यों की जा रही है सरकार और भाजपा शासित नगर निगम प्रशासन और पार्षद इसका ज़बाब दे। 

उन्होंने कहा कि क्या भाजपा सरकार के इतने बुरे दिन आ गए हैं जहां अधिकारियों की मनमर्जी पर कोई नियंत्रण नहीं है जो वह चाहे वह कर दे कभी टेंडर प्रक्रिया शुरू होने से पहले अपने चहेते ठेकेदारों को काम देकर भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जाए । आम आदमी पार्टी सरकार से पूछना चाहती है कि आखिर सरकार जनता के पैसों को इस तरह से क्यों बर्बाद कर रही है सरकार इसका ज़बाब दे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024