आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..       मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..      

राशिफल

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

January 30, 2024 09:39 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया
Om Prakash Thakur

Aaj Ka Rashifal 30 January 2024:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे । जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशि फल और जाने कैसा रहेगा आपका दिन..

12 राशियों का आज का राशिफल

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। आपके स्वभाव में व्यवहारिकता कम और भावुकता ज्यादा रहेगी। आपको अपने गुस्से पर आपको नियंत्रण रखना सीखना होगा। रचनात्मक आपकी भावना बढ़ सकती है। कामकाज में तेजी से वृद्धि हो सकती है। आपका सारा जोर लोगों से संपर्क बनाने और मजबूत करने में रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। आप अपनी बुरी आदतों को छोड़ कर अच्छी आदतों को अपनाना चाहेंगे। आप अपने रिश्तों पर भी एक नजर डालेंगे और उन्हें और अच्छा बनाने की सोचेंगे। आज अज्ञात कारण वश मन चिंतित रहेगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक होगा। कामकाज के क्षेत्र में भी अपने साथी-सहयगियों की बात को समझेंगे तो स्तिथि को संभाले रखना आसान हो जाएगा।

आज का शुभ रंग- लाल।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज शिक्षा के लिए आज का दिन उत्तम है। आप के मन में किसी काम को लेकर के निराशा का भाव भी आ सकता है। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिये आज करियर में नया बदलाव होगा। पार्टनर से किसी बात पर मतभेद हो सकता है।

आज का शुभ रंग नीला।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज किसी धार्मिक स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। लेखन कार्य एवं बौद्धिक क्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे। शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नजरअंदाज़ करें अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। जल्द ही सफलता के द्वार खुलेंगे। दफ्तर में उच्च अधिकारियों से बातचीत होगी। किसी कार्य में सामाजिक संपर्कों का फायदा उठाने में सफल होंगे।

आज का शुभ रंग - लाल

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज मानसिक शान्ति रहेगी। लेकिन नौकरी में अफसरों से मतभेद के चलते कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। किसी भी चीज को छोटा न समझें, नए संबंधों के प्रति निकटता आपके लिए लाभकारी होगी। सावधानी से आपको वाहन चलना चाहिए। सुख-सौभाग्य बना रहेगा। कारोबार के क्षेत्र का वातावरण अनुकूल रहेगा। सभी कार्य किसी रूकावट के बिना पूर्ण होंगे मन आपका शुभ बना रह सकता है। जीवनसाथी के साथ आप कोई बड़ा कार्य कर सकते है।

आज का शुभ रंग- काला।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आज का दिन मानसिक दृष्टि से अत्यंत आनंददायी होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। विवाहितों के लिए दिन अच्छा है, किसी जगह उनके साथ घूमने जा सकते हैं। जीवनसाथी की ओर से कोई तोहफा मिल सकता है। धन का अधिक व्यय न करें। 

आज का शुभ रंग- गुलाबी।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज का पूरा दिन आप घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की जरूरतों के मुताबिक खुद को ढालें। यदि आप अपने प्रियजन से मिलते हैं, तो आपका मस्तिष्क अफवाहों से घिरा होगा। यदि आप सीधे जवाब नहीं देते हैं, तो आपके साथ जुड़े लोग आपसे नाराज होने की संभावना रखते हैं। झूठ बोलने से बचें क्योंकि ये आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल सकता है और फिर इस परेशानी से बाहर निकलना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा।

आज का शुभ रंग- मैरून।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। आज आप का मान-सम्मान बढ़ेगा और धनलाभ होगा। हर काम को बड़ी कुशलता से निपटा लेगे। भावनाओं में बहकर किसी अनुचित काम ना करें। धन लाभ होगा। वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है। पॉजिटिव सोच रखें। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

आज का शुभ रंग- काला।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज आपको रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमागी बोझ से छुटकारा मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा। नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। स्थाई संपत्ति जमीन व मकान प्राप्त होने के योग हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आज करियर या नौकरी को लेकर जोखिम उठाने के लिए दिन अच्छा है। काम के सिलसिले में हवाई यात्रा कर सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

आज का शुभ रंग- ग्रे।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज संतान या दोस्तों के साथ हर्षोल्लासपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी। आर्थिक मामलों में उल्लेखनीय सुधार होगा लेकिन इसके साथ ही लागत भी बढ़ेगी। धर्म के कार्य में धन खर्च करने से प्रसन्नता बढ़ेगी। आज आपकी सोचने की शक्ति आपको बहुत सी नई चीजें सिखाएगी। आप उन महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहेंगे जो आपके करियर या कामकाजी स्थिति को बनाने में आपकी मदद करेंगे।

आज का शुभ रंग- सफेद।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज का दिन आपकी कलात्मक एवं रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी एवं इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। आज आपको कुछ नयी जानकारी मिलेगी या अपने साथी की इच्छाओं और चरित्र के बारे में एक नई जानकारी मिल सकती है इसकी वजह से आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा। रिश्तों के प्रति अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाते चले जाएं कि उसका बुरा असर आपकी प्राथमिकताओं पर पड़ें।

आज का शुभ रंग- पीला।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था, अब खत्म हो जाएगा। सबके हित को कायम रखते हुए ये झगड़ा खत्म करना ही ठीक होगा। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है।

आज का शुभ रंग - लाल

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

राशिफल

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 27, 2024

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024