आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..       मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..      

हिमाचल | शिमला

विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..

March 29, 2024 08:25 AM

हिमाचल में 6 विधानसभा में हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने कांग्रेस के 6 बागी चेहरे' मैदान में उतार दिए हैं। विरोध और स्वागत के बीच धर्मशाला, हमीरपुर, ऊना और सोलन में हुए इन कार्यक्रमों के जरिये पार्टी नेतृत्व ने एकजुटता के साथ ऑल इज वेल का संदेश देने की कोशिश की। हालांकि, धर्मशाला में सांसद किशन कपूर तो ऊना में पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर ने स्वागत कार्यक्रमों से किनारा किया। गगरेट में पूर्व प्रत्याशी राजेश ठाकुर को छोड़कर अन्य पांच हलकों में हुए स्वागता कार्यक्रमों से भाजपा के 2022 के प्रत्याशियों ने दूरी बनाए रखी।

हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के घटनाक्रम के करीब एक महीने बाद वीरवार को पांच बागी और एक निर्दलीय विधायक भगवा चोला ओढ़कर पहली बार अपने हलकों में पहुंचे थे। सभी उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। कुटलैहड़ में देवेंद्र भुट्टो और देहरा में होशियार सिंह के स्वागत के बाद अब अपने चुनावी क्षेत्रों में लौटे अन्य बागियों व निर्दलीयों के स्वागत में कार्यक्रम आयोजित किए।

वीरवार को भी पूर्व सीएम जयराम ऊना में तो डॉ बिंदल पहले हमीरपुर और फिर धर्मशाला में सक्रिय रहे। पार्टी के कई अन्य नेताओं की ड्यूटी लगाई गई थी।

भगवा रंग में रंगे मंचों पर धर्मशाला में सुधीर शर्मा, सुजानपुर में राजेंद्र राणा, हमीरपुर में आशीष शर्मा व बड़सर में इंद्रदत्त लखनपाल, ऊना के गगरेट में चैतन्य शर्मा और सोलन के नालागढ़ में केएल ठाकुर का पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। धर्मशाला के मंच पर भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. राजीव भारद्वाज समेत संसदीय क्षेत्र के विधायक भी मौजूद रहे। स्वागत कार्यक्रमों में संगठन पदाधिकारियों की ठीक-ठाक भागीदारी रही। इक्का-दुक्का को छोड़कर संगठन के अधिकांश चेहरे अपने-अपने क्षेत्रों में हुए कार्यक्रमों मौजूद रहे।

हालांकि, बागियों के स्वागत की गहमागहमी के बीच सांसद किशन कपूर धर्मशाला में होकर भी दूर रहे। धर्मशाला से ही पूर्व प्रत्याशी राकेश चौधरी बुधवार को ही इस्तीफा दे चुके थे। उधर, हमीरपुर के भी तीनों हलकों में पार्टी के पूर्व प्रत्याशी रहे कैप्टन रणजीत सिंह राणा, नरेंद्र ठाकुर और माया शर्मा व उनके पति पूर्व विधायक बलदेव शर्मा कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। सोलन के नालागढ़ में पूर्व प्रत्याशी लखविंद्र राणा और उनके समर्थकों ने कार्यक्रम से किनारा किए रखा। जबकि, गगरेट में पूर्व प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक राजेश ठाकुर चैतन्य के लिए सजे मंच पर मौजूद रहे।

धर्मशाला में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के साथ पूर्व विस अध्यक्ष विपिन सिंह परमार तो गगरेट में खुद पूर्व सीएम जयराम ठाकुर अन्य नेताओं के साथ मौजूद रहे। सुजानपुर में पूर्व मंत्री एवं विधायक बिक्रम ठाकुर राजेंद्र राणा, हमीरपुर में राज्यसभा सांसद डॉ सिकंदर आशीष शर्मा और बड़सर में विधायक राकेश जम्वाल इंद्रदत्त लखनपाल के साथ रहे। छह हलकों में हुए इन स्वागत कार्यक्रमों के जरिये भाजपा ने उत्साही अंदाज में नये चेहरों को उपचुनाव के मैदान में उताकर कार्यकर्ताओं से रूबरू कराया। कार्यकर्ताओं को संदेश देने की कोशिश की कि अब पार्टी के नये चुनावी चेहरों की जीत के लिए संगठन भी कमर कस चुका है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 27, 2024

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024