हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला      

हिमाचल | कुल्लू

प्रदेश के सभी परिवारों को हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत मिलेंगे रसोई गैस कनेक्शन

November 19, 2019 04:50 PM

कुल्लू : प्रदेश के सभी छूटे परिवारों को हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन प्रदान करने के लिए सरकार ने इस योजना में आंशिक संशोधन किया है। अब किन्हीं कारणों से गैस कनेक्शन से वंचित किसी भी श्रेणी के हिमाचली परिवार गृहिणी सुविधा योजना का लाभ उठा सकते हैं।

सरकारी व अर्द्धसरकारी कर्मचारी या पेंशनरों के छूटे परिवार भी इस योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन के लिए 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति नियंत्रक पुरुषोत्तम सिंह ने बताया कि दो अक्तूबर 2019 तक बने अलग एवं नए परिवार भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के कार्यालय से आवेदन पत्र प्राप्त करके मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन पत्र के साथ राशन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक पासबुक की फोटो प्रतियों तथा दो पासपोर्ट साइज फोटो सहित कुल्लू, पतलीकूहल, बंजार, आनी और निरमंड स्थित विभाग के कार्यालय में जमा करवाना होगा। जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि यह आवेदन पत्र विभाग की वेबसाइट फूड डॉट एचपी डॉट एनआईसी डॉट इन से भी डाउनलोड किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति नियंत्रक कार्यालय के दूरभाष नंबर 01902.222535 पर संपर्क किया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम

हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..

हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..