शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.       हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

रविवार: राशिफल 18 अक्टूबर 2020; कर्क, कन्या और सिंह राशि वाले आज न करें ये काम, पढ़िए आज का राशिफल

October 18, 2020 08:47 AM

मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार आज आश्विन मास की द्वितीया तिथि है. आज नवरात्रि का दूसरा दिन है. आज चंद्रमा तुला राशि में है. मेष राशि वाले आज के दिन कुछ मामलों में अति शुभ होने वाला है. आज आपको अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्राप्त होगा. वृष राशि वाले आज के दिन धैर्य बनाएं रखें. वाद विवाद की स्थिति से बचें. मिथुन राशि के जातक आज के दिन किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले मित्रों और जानकारों की मदद जरूर लें. आइए जानते हैं आज का राशिफल...

मेष : आज दिन की शुरुआत माता-पिता के चरण स्पर्श के साथ करें. पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहने वाला है.जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं उनको आज लाभ के आसार हैं. व्यापारिक मामलों में कल की तरह आज भी सावधानी बरतने की जरूरत है. विद्यार्थी आत्मविश्वास बनाए रखें, आज आपके लिए सफलता देने वाला होगा. युवाओं को जरूर करियर पर फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर पीठ दर्द की दिक्कत आ सकती है. परिवार में पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. 

वृष : आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर अपना मूड खराब न करें, बल्कि आत्मविश्वास बनाए रखें. पूरी तत्परता के साथ अपने काम को पूरा करें. इससे भाग्य का लाभ मिलने की संभावनाएं भी हैं. खुद को अपनी फील्ड के हिसाब से अपडेट रखें. अधिक से अधिक जानकारियाँ जुटाएं. कारोबारियों को अपनी फैक्ट्री या दुकान में आग लगने की घटना को लेकर सतर्क रहना होगा. महिलाओं को घर सजाने-संवारने पर फोकस करना चाहिए. हेल्थ को लेकर अगर लीवर संबंधी कोई दिक्कत है या फैटी लीवर की समस्या है तो बेहद सतर्कता बरतें. घर के बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उनकी देखभाल ढंग से करें.

मिथुन : आज के दिन काम को लेकर बेवजह की चिंता न करें, स्वतः ही सभी काम समय पर बनते जाएंगे. आज आपके कार्यस्थल या दफ्तर में बदलाव की संभावना है. खिलौने का कारोबार कर रहे लोगों को फायदा होगा. युवा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बहुत सतर्क होकर करें, थोड़ी भी चूक नुक़सानदेह होगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है. गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, डॉक्टर के बताए सभी एहतियात का पालन करें. अपने घर के आस-पास कोई भी कचरा या गंदगी न इकट्ठा होने दें. बीमारियों की आशंका है. संपत्ति या जमीन को लेकर लंबित मामलों में शुभ समाचार मिल सकता है. 

कर्क : आज मन भटक रहा है तो अपने घनिष्ठ और वरिष्ठ लोगों से सलाह लें. अपने मन से कोई भी बड़ा फैसला न करें. फाइनेंस से जुड़ा काम कर रहे लोगों को मनमुताबिक डील मिल सकती है. गायकी और संगीत से जुड़े सामान का कारोबार करने वालों के लिए मुनाफे का दिन है. दूध कारोबारी भी फायदे में रहेंगे. विद्यार्थियों को कठिन चैप्टर या सवाल देखकर घबराने की जरूरत नहीं है. थोड़ा फोकस बढ़ाएं, आसानी से सफलता मिल जाएगी. बेहतर स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या में ध्यान और योग अभ्यास को शामिल करें, जल्द इसका लाभ नजर आएगा. परिवार में शुभचिंतक या नजदीकी मेहमानों के आने की संभावना है.

सिंह : आज का दौर मेल मिलाप का है. अधिक से अधिक लोगों से मिलें और संपर्क बढ़ाएं. नया गैजेट खरीद सकते हैं. गाड़ी की डीलरशिप देख रहे लोगों के लिए फायदे का दिन है. नौकरीपेशा लोगों के लिए बदलाव का दौर चल रहा है. अच्छा ऑफर मिलने की सूरत में मामूली शर्तों के चलते हाथ से न जाने दें. दोस्तों के साथ आज संबंध खराब न होने पाए. मनमुटाव की स्थिति में खुद आगे बढ़कर समाधान करें. महिलाओं को हार्मोन संबंधी दिक्कत आ सकती है. कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह बिना कोई नई दवा न शुरू करें. परिवार में बहन को आग की घटनाओं के प्रति सचेत करें. 

कन्या : आप दूसरों के बाहरी आवरण को देखकर खुद को हतोत्साहित न करें. कोशिश करें कि स्वास्थ्य संबंधी मामलों में कोई बड़ा निवेश हो सके. नौकरी में उच्च अधिकारियों की बातें आपको परेशान कर सकती हैं. कारोबारियों को नया पार्टनर मिल सकता है मगर ध्यान रखें चयन के वक्त अपने हानि-लाभ को लेकर पारदर्शिता रखें. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए नए नोट्स और अभ्यास के तरीके खोजने की जरूरत है. बड़ी सफलता के लिए यही कारगर टूल बनेंगे. स्वास्थ्य में त्वचा संबंधी कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है. अनदेखी न करें, डॉक्टर की सलाह पर पूरा इलाज कराएं. किसी कानूनी कार्यवाही संबंधी केस पेंडिंग है तो थोड़ा सजग रहें.

तुला : आज दूसरों की बात भी गंभीरता से सुनने की जरूरत है. कार्यस्थल पर व्यर्थ के मुद्दे पर बहस न होने दें. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में अच्छा लाभ होने की संभावनाएं बन रही है. बस ध्यान रखें कि अनावश्यक क्रोध से परहेज रखें, नुकसानदेह हो सकता है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. छोटे बच्चों को अनुशासन से रहने की सीख दें. सेहत के लिए अच्छा दिन बीतेगा. दिनचर्या नियमित रखें और कोशिश करें कि सुबह जल्द बिस्तर छोड़ दें. घर में थोड़ा समय दें. पिता या उनके समकक्ष व्यक्तियों को आदर दें. सबके साथ मेलजोल बढ़ेगा.

वृश्चिक : आज के दिन स्वयं को चुस्त-दुरुस्त और दिमाग को सक्रिय रखें, क्योंकि वर्तमान समय में नए मौके हाथ लगेंगे. नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव न लें, साथ ही अपनी बात और विचारों का मोल समझें. अगर आप शिक्षक हैं तो आज का दिन आत्ममंथन का है. व्यापारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थी अगर ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो डाटा सिक्योर रखें, हैकर की चपेट में आ सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधित कोई पुरानी दिक्कत है तो वह बढ़ती नजर आ रही है. रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए परिजनों से विश्वास कम न होने दें. 

धनु : आज बर्ताव में सतर्कता और संयम रखें. इससे दूसरे लोग नाराज हो सकते हैं. कोई नया रिश्ता विकसित हो रहा है तो वर्तमान समय में थोड़ी दूरी बनाए रखना उचित होगा. ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा तो टीम को बूस्ट करते चलें. व्यापारी अपने पैतृक तालमेल और संपर्कों के बल पर अच्छा लाभ पाएंगे. युवाओं को परिस्थितियों के मुताबिक साहस-पराक्रम के बल पर सही फैसले की इच्छा शक्ति दिखानी होगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. किसी पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं तो तकलीफ और बढ़ सकती है. घर-परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. पुराना कोई विवाद भी निपटेगा.

मकर : आज के दिन मेहनत और काम के बल पर ही सफलता मिलेगी. इसे किसी सूरत में न छोड़ें. अगर कोई आप से मदद मांगने आ रहा है तो हर संभव सहयोग करें. पढ़ाई का यही समय है. धार्मिक किताबों को पढ़ने से भी लाभ होगा. व्यापार के लिए अनुभवी होना जरूरी है. ऐसे वक्त में कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले वरिष्ठों या शुभचिंतकों से सलाह जरूर लें. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र हो. मन भटक रहा है. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्कता बरतें और आलस्य से दूर रहें. बीमारियाँ घेर सकती हैं. आज जिनका लोगों का जन्मदिन है, उन्हें परिवार के साथ समय बिताना चाहिए. 

कुम्भ : आज अनजान लोगों से चौकन्ना रहें. भाग्य के लिहाज से अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम के लिए सचेत रहें. कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ेगी. कारोबारी व्यवहार कुशलता बनाए रखें. लाभ पाने के लिए इसकी बहुत आवश्यकता पड़ने वाली है. विद्यार्थी पढ़ाई और अध्यापन के क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे. किसी अपने के दूर जाने का दुख महसूस हो सकता है, धैर्य के साथ खुद को संतुलित रखें. आज लंबे समय तक भूखे न रहें, पुरानी शारीरिक परेशानियां घेर सकती हैं. घर-परिवार में किसी छोटे सदस्य का बर्ताव दुखी कर सकता है. कोशिश करें कि बेवजह के मुद्दों पर बहस न हों.

मीन : आज मंदिर में झंडा लगाएं, इसे बड़े मंदिर में दान भी कर सकते हैं. हनुमानजी की कृपा से आज आपके सभी काम बनेंगे, बजरंगबली को मिठाई का भोग लगाना न भूलें. नए लोगों के साथ मुलाकात में विनम्रता का भाव बनाए रखें. ऑफिस में स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी. सभी का सहयोग मिलेगा. व्यापार में निवेश बढ़ाने या लाभ कमाने के लिए कोई गलत रास्ता न चुनें, अन्यथा बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत को लेकर इंफेक्शन आदि से सचेत रहना होगा, तो वहीं कान दर्द परेशानी खड़ी कर सकता है. अपनों से छोटों की संगति पर ध्यान दें. मिल बैठकर महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले लें. 

Note: यह राशिफ़ल सामान्यतय सभी राशियों के अक्षरों के अनुसार है. यह राशिफ़ल सोशल साइट से लिया गया है. इसलिए हिमदर्शन न्यूज़ पोर्टल यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे. जिस किसी भी पाठक को सटीक जानकारी लेनी हो वे अपनी कुंडली के अनुसार किसी भी कुंडली विशेषज्ञ के पास जा कर अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है..

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..

आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है

आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता