आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला       हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

अर्की एसडीएम का पद 3 माह से खाली, पद भरने को लेकर गम्भीर नही सरकार, सत्ताधारी दल के नेताओं ने भी मूंद रखी आंखें, जनता परेशान, पढ़े पूरी खबर..

May 10, 2022 06:33 AM
Om Prakash Thakur

अर्की एसडीएम का पद 3 माह से खाली, पद भरने को लेकर गम्भीर नही सरकार, सत्ताधारी दल के नेताओं ने भी मूंद रखी आंखें, जनता परेशान, पढ़े पूरी खबर..

शिमलाः (हिमदर्शन समाचार); प्रदेश सरकार भले ही आए दिन राज्य में सुशासन व बेहतर विकास के दावे कर रही हों, मगर उपमंडल अर्की में उक्त सरकारी दावे सही साबित नहीं हो रहे हैं। अर्की में बीते 3 माह से SDM की नियुक्ति नहीं हो पाई है। 3 महीने पहले एसडीएम का ट्रांसफर हो गया है लेकिन उनके स्थान पर दूसरे की नियुक्ति आज तक नहीं हो पाई है। उनकी जगह पर तहसीलदार को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

एसडीएम विकास शुक्ला के कुल्लू स्थानांतरण होने के बाद 26 वर्षीय युवा आईएस ऑफिसर शहजाद आलम ने अर्की में एसडीएम के रूप में अपना कार्यभार संभाला था लेकिन मार्च में उनके ट्रांसफर के बाद अर्की में SDM की कुर्सी खाली पड़ी हुई है। जिस वजह से अर्की क्षेत्र की जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके चले जाने से अर्की विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों के प्रभावित होने का अंदेशा पैदा हो गया है। यदि इसी तरह एसडीएम का पद रिक्त रहा तो वाहन रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस, एसडीएम कोर्ट के केसों की सुनवाई समेत अन्य प्रशासनिक कार्यों को गति नही मिल पाएगी।

बता दें कि 'सरकार द्वारा अर्की में किसी अधिकारी को SDM पद पर नियुक्त करने में विफल रहने से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।' अर्की से IAS अधिकारी सहजाद आलम के ट्रांसफर होने के बाद एसडीएम का अतिरिक्त प्रभार तहसीलदार को दिया गया था। अर्की में वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति में क्षेत्र के निवासियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

यह स्पष्ट संकेत है कि सरकार अर्की के निवासियों की समस्याओं को हल करने के लिए गंभीर नहीं है और यहां तक कि तीन महीनों से अर्की  में SDM की कुर्शी खाली पड़ी है, ये सब जानते हुए भी अर्की के बीजेपी नेताओं ने भी लोगों के मुद्दों पर आंखें मूंद रखी है जिससे साफ जाहिर है कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में अर्की सीट जीतने के लिए गम्भीर नहीं है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..