मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?      

हिमाचल

हिमाचल में 1 IAS और 49 HAS अधिकारियों के तबादले, तीन महीने के इंतजार के बाद अर्की को मिला उपमंडलाधिकारी, केशव राम होंगे अर्की के नए SDM, पढ़े विस्तार से..

May 12, 2022 07:13 PM
केशव राम होंगे अर्की ने नए एसडीएम, अधिसूचना जारी..
Om Prakash Thakur

हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल (administrative reshuffle in himachal ) किया गया है। प्रदेश में 1 आईएएस और 49 एचएएस अधिकारियों के तबादले (Transfers of IAS Officers Himachal ) किए गए हैं। इसकी अधिसूचना सरकार ने जारी कर दी है, पढ़े विस्तार से..

शिमलाः (हिमदर्शन समाचार); हिमाचल प्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले अफसरशाही में बड़ा फेरबदल किया है। एक आईएएस और 49 एचएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। छह एचएएस को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। सरकार ने उपमंडल अधिकारियों सहित एसी टू डीसी, आरटीओ और जिला पर्यटन अधिकारियों के जिले और उपमंडल बदले हैं।

गुरुवार को कार्मिक विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी की है। आईएएस नवीन तंवर को उपमंडल अधिकारी कांगड़ा लगाया गया है। एचएएस अधिकारियों में विजय कुमार को विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग, राजीव कुमार को अतिरिक्त निदेशक स्वास्थ्य, अश्वनी कुमार को एडीएम मंडी के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

विनय मोदी को उपमंडल अधिकारी इंदौरा, डॉ. चिरंजी लाल को उपमंडल अधिकारी देहरा, दिले राम को अतिरिक्त पंजीयक कोआपरेटिव सोसायटी, डॉ. मदन कुमार को उपमंडल अधिकारी अंब, लायक राम वर्मा को प्रबंध निदेशक जोगिंद्रा केंद्रीय सहकारी बैंक लगाया गया है। इनके पास मानव भारती विश्वविद्यालय के प्रशासक का अतिरिक्त कार्यभार भी रहेगा। धनवीर ठाकुर को महाप्रबंधक उद्योग सोलन, राकेश कुमार शर्मा को एसी टू डीसी चंबा लगाया गया है।

इनके पास चंबा मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी रहेगा। शशि पाल नेगी को एसी टू डीसी कुल्लू, सुनयना शर्मा को जिला पर्यटन अधिकारी कुल्लू, राम प्रसाद को एसी टू डीसी सिरमौर, बाबूराम शर्मा को उपमंडल अधिकारी कसौली, डॉ. अवनिंद्र कुमार को उपमंडल अधिकारी भटियात, नरेश कुमार वर्मा को उपमंडल अधिकारी आनी, चेतना खड़वाल को उपमंडल अधिकारी कोटखाई, डॉ. संजीव धीमान को उपमंडल अधिकारी पच्छाद के पद पर तैनाती दी गई है।

डॉ. प्रियंका चंद्रा को सहायक आयुक्त नगर निगम सोलन, गौरव चौधरी को एसी टू डीसी बिलासपुर, कुलदीप सिंह पटियाल को उपमंडल अधिकारी झंडूता, विरेंद्र शर्मा को एसी टू डीसी ऊना, विश्रूत भारती को उपमंडल अधिकारी फतेहपुर, विशाल शर्मा को एसी टू डीसी मंडी, सुरेंद्र सिंह राठौर को एडीएम पूह के पद पर स्थानांतरित किया गया है। अरुण कुमार को उपमंडल अधिकारी चंबा, मनमोहन सिंह को उपमंडल अधिकारी निरमंड, मनीष कुमार सोनी को उपमंडल अधिकारी हमीरपुर, बच्चन सिंह को संयुक्त निदेशक टांडा मेडिकल कॉलेज, संजय कुमार को एसी टू डीसी सोलन, डॉ. शशांक गुप्ता को उपमंडल अधिकारी कल्पा और सोमिल गौतम को उपमंडल अधिकारी गगरेट तैनात किया गया है। अंकुश शर्मा को उपमंडल अधिकारी भरमौर, सुभाष गौतम को एसी टू डीसी कांगड़ा लगाया गया है।

भानु गुप्ता को उपमंडल अधिकारी शिमला शहरी, रामेश्वर दास को उपमंडल अधिकारी बिलासपुर और अपराजिता चंदेल को उपमंडल अधिकारी जयसिंहपुर तैनात किया गया है। स्वाती डोगरा को उपमंडल अधिकारी भोरंज, मुनीष कुमार शर्मा को उपमंडल अधिकारी नगरोटा बगवां, निशांत कुमार को उपमंडल अधिकारी शिमला ग्रामीण, संकल्प गौतम को उपमंडल अधिकारी कफोटा, करतार चंद को उपमंडल अधिकारी निचार, पवन कुमार को एसी टू डीसी हमीरपुर और मनजीत शर्मा को आरटीओ शिमला लगाया गया है। योगराज को उपमंडल अधिकारी बंगाणा, मनोज कुमार को जिला पर्यटन अधिकारी मंडी, केशव राम को उपमंडल अधिकारी अर्की, असीम सूद को आरटीओ हमीरपुर और संजय भगवती को जिला पर्यटन विकास अधिकारी शिमला तैनात किया गया है।

एचएएस विनय कुमार को निदेशक संपदा, मोहन दत्त को अतिरिक्त निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल, अनिल कुमार को एसी टू डीसी शिमला, कविता ठाकुर को सहायक बंदोबस्त अधिकारी अर्की, डॉ. रोहित शर्मा को परियोजना अधिकारी आईटीबीपी केलांग और विमला देवी को एसी टू डीसी किन्नौर का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

तीन महीने बाद अर्की को मिले नए एसडीएम - खबर का असर

आखिरकार तीन महीने बाद अर्की उपमंडल को नए एसडीएम मिल गए है। इसको लेकर गुरुवार को प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि केशवराम इससे पूर्व एसी टू डीसी कुल्लू कार्यरत थे। वहीं वे इससे पूर्व अर्की में नायब तहसीलदार के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..

शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024