आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला में 25 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, घर की तीसरी मंजिल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर..       मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, बोलें- " मैं राजनीति में ऐसे स्थान पर हूँ , जहां ना तो मुझे कोई चुनाव लड़ने के लिए बाध्य कर सकता है, ना विवश कर सकता है और ना ही मुझ पर चुनाव थोप सकता है " और चुनाव ना लड़ने पर क्या क्या बोले हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ..!! पढ़ें पूरी ख़बर.. विस्तार से..       शिमला: जंगल में मिली युवती की लाश, शरीर पर नहीं थे कपड़े, बिना कपड़ों के युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल       लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..      

धर्म/संस्कृति

शनिदेव सालों बाद बना रहे दुर्लभ शश राजयोग, आने वाले 30 महीनों तक इन राशि वालों पर रहेगी शनि कृपा, पढ़ें पूरी खबर..

April 18, 2023 10:18 AM

शनि बना रहे दुर्लभ शश राजयोग, आने वाले ढाई साल तक इन राशि वालों पर शनिदेव रहेंगे मेहरबान, जानें आने वाले ढाई साल किन राशियों पर रहेगी शनि कृपा..

शनि गोचर 2023 : हर ग्रह एक निश्चित समय पर एक में प्रवेश करता है। ग्रह गोचर, जो कि शुभ या अशुभ हो सकता है, इसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रह कभी भी एक राशि में नहीं रहते क्योंकि वे हमेशा अपनी चाल व राशि बदलते रहते हैं। सूर्य से लेकर केतु तक सभी ग्रहों का राशि परिवर्तन समय अलग-अलग होता है। चंद्रमा जिस गति से राशि परिवर्तन करता है। वह सबसे तेज मानी जाती है। चंद्रमा द्वारा एक दिन के लगभग दो- चौथाई राशि परिवर्तन किया जाता है।

दूसरी ओर, सूर्य प्रत्येक राशि में एक महीने के आसपास रहता है, उसके बाद बुध 24 दिनों तक और शुक्र 23 दिनों तक रहता है। मगल लगभग 45 दिन में राशि परिवर्तन करते हैं। जबकि शनि और गुरु राशि बदलने में काफी ज्यादा समय लेते हैं, राहु और केतु को राशि परिवर्तन में लगभग 18 महीने लगते हैं।

शनि ग्रह की बात करें तो हर ढाई साल में एक बार राशि परिवर्तन करता है। इसलिए शनि को सबसे मंद गति वाला ग्रह माना जाता है। अब 30 साल बाद अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में गोचर किया है। आपको बता दें कि जनवरी 2023 को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और 2025 तक इसी राशि मे रहेंगे।

सभी 12 राशियों को अगले ढाई साल तक सकारात्मक और नकारात्मक परिणाम मिलेंगे, लेकिन शनि बृषभ, मिथुन और तुला राशि के जातकों पर अपनी विशेष कृपा प्रदान करेंगे।

वृषभ राशि- शनि के कुंभ राशि में गोचर से वृष राशि वालों को काफी लाभ होगा। इस पूरे समय में आप 2025 तक शनि की कृपा का आनंद उठाएंगे। आपकी राशि में शनि के गोचर से शश राजयोग भी बन रहा है, जिससे आपके कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और व्यवसाय में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। विदेश व्यापार यात्रा के लिए बहुत सारे अवसर होंगे और विदेश जाने से आप अपने काम या व्यवसाय का विस्तार कर पाएंगे। मीडिया, फिल्म व्यवसाय और कला और संगीत से जुड़े लोगों को इस समय बहुत लाभ होगा। आपका परिवार एक अच्छे पारिवारिक जीवन का आनंद उठाएगा और आपका जीवनसाथी आपका पूरा सहयोग करेगा।

मिथुन राशि - शनि के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि वालों को बहुत लाभ होगा। 2025 तक, आपका पेशा महत्वपूर्ण विकास का अनुभव करेगा, और आपके पास एक बड़ी राशि बनाने का अवसर होगा। यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और ज्यादा धन कमाने का अच्छा मौका मिलेगा। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपके काम की कद्र करेंगे। जो लोग व्यवसाय में हैं। वे इस दौरान सबसे अधिक पैसा बनाने में सक्षम होंगे। वे व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए विदेश यात्रा कर सकते हैं। लव लाइफ में शनि के गोचर से शुभ समाचार मिल सकते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे क्योंकि आपके बीच तकरार कम होगी।

तुला राशि- तुला राशि वालों के लिए शनि का गोचर काफी भाग्यशाली रहेगा। आप पर शनि की ढैय्या चल रही थी, लेकिन , शनि के कुंभ राशि में जाने से यह समाप्त हो गई है। इस दौरान आप सभी समस्याओं से मुक्त रहेंगे। इस दौरान प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। आप प्यार पाने और शादी करने में भी सक्षम हो सकते हैं। आपका साथी आपके लिए सहायक और प्रतिबद्ध होगा । जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको अपने करियर में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा। यह दौरान आपको अटके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।

Disclaimer : इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग या लाभ की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही होगी। himdarshan.com इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा।

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

चैत्र नवरात्रि 2024 : 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि आरंभ, नवरात्रि पर 5 राजयोग का अद्भुत संयोग, यहां जानें सही तिथि और कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त..

चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..

राम नाम सत्या है : जानें, शव ले जाते समय क्यों कहा जाता है राम नाम सत्य है ? पढ़े विस्तार से..

भाई दूज आज, आज इस शुभ मुहूर्त में करें भाई के माथे पर तिलक, बहने भाई दूज पर रखें इन बातों का ध्यान, जाने शुभ मुहूर्त का समय..

चैत्र नवरात्रि 2023: नवरात्रि पर इस बार 110 वर्षों बन रहा है महासंयोग, पूरे 9 दिनों की होगी नवरात्रि, जानें कब और कैसे करें शक्ति की साधना

महाशिवरात्रि 2023 : आज है महाशिवरात्रि, यहां जानें शिव जी के पूजन की सही विधि, शुभ मुहूर्त का समय..

करवा चौथ 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, नवविवाहिता न करें व्रत का शुभारंभ, जानिए करवाचौथ पूजा का शुभ मुहूर्त..

गणेश चतुर्थी 2022 : 300 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग में होगी गणेश स्‍थापना, जानें क्या है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त

सावन 2022 : सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं ये एक चीज, बदल जाएगी तकदीर..

शनि जयंती- 2022: शनि जयंती पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, आज सूर्यास्त से पहले जरूर करें ये 5 काम, पढ़े विस्तार से..

राशिफल

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 27 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर रहेगी शनि देव की टेढ़ी नजर, पूरे दिन इन मामलों में रहना होगा सावधान, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 27, 2024

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024; आज इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, घर में बरसेगा सौभाग्य और समृद्धि, पढ़ें अपना आज का राशिफल

राशिफलApril 26, 2024

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024